पाकिस्तान टीम का कोच बनने पर बोले जडेजा- तीन शब्दों में दिया जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2023 - 02:09 PM (IST)

नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने आईसीसी विश्व एकदिवसीय कप में अपने 'मिन्नो' लेबल को हटा दिया है जिसका श्रेय मुख्य रूप से मेंटर अजय जड़ेजा के प्रभाव को भी जाता है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पूरे विश्व कप में अफगानिस्तान के प्रदर्शन को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पहले दो पूर्व अभियानों में केवल एक जीत के साथ टूर्नामेंट में अंडरडॉग माने जाने वाले अफगानिस्तान ने भारत में हाल ही में चार प्रभावशाली जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। 

उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन ने छठे स्थान पर रहते हुए चैंपियंस ट्रॉफी में अपना स्थान सुनिश्चित किया। उन्होंने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ यादगार जीत दर्ज करके अंक तालिका में छठा स्थान हासिल किया। वास्तव में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के वर्तमान मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट और टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी अफगानिस्तान के विश्व कप अभियान में उनकी बड़ी भूमिका के लिए अनुभवी क्रिकेटर की प्रशंसा की। 

एक मीडिया हाउस से बातचीत में भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे खेलने वाले अजय जडेजा से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोचिंग की भूमिका निभाने के बारे में पूछा गया। जड़ेजा ने कहा, 'मैं तैयार हूं।' 'मैंने अफगानों के साथ अपनी सीख साझा की और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान जैसा था। आप अपने साथी के सामने कुछ भी कह सकते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News