अमेलिया और सोफी इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टी-20 मैच नहीं खेलेंगी : न्यूजीलैंड क्रिकेट

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 01:51 PM (IST)

वेलिंग्टन : अमेलिया केर और सोफी डिवाइन इंग्लैंड के खिलाफ 19 मार्च से डुनेडिन में शुरु हो रही पांच टी-20 श्रृंखला के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड की महिला का हिस्सा नहीं होंगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा, 'भारत में चल रहे विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेल रही केर शुरुआती टी-20 मैच में हिस्सा लेने के लिए समय पर न्यूजीलैंड नहीं लौट पाएंगी।' 

वहीं न्यूजीलैंड की सफेद गेंद की महिला कप्तान सोफी डिवाइन रॉयल चैंलेंसर्ज बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए नियमित स्टाटर्र रहीं हैं। वह रविवार को विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से मुकाबला करेंगी। एनजेडसी ने 22 मार्च को नेल्सन में होने वाले दूसरे टी-20 के लिए केर की उपलब्धता की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि डिवाइन रविवार को डब्ल्युपीएल फाइनल के तुरंत बाद भारत छोड़कर अपनी जोड़ीदार के साथ टीम के साथ उपलब्ध रहेंगी। 

न्यूजीलैंड ने प्रतिस्थापन के रूप में बल्लेबाज जॉर्जिया प्लिमर को टीम में बुलाया है और क्वीन्सटाउन में इंग्लैंड ए के खिलाफ दूसरे मैच के बाद न्यूजीलैंड ए टीम से एक दूसरे खिलाड़ी का भी चयन किया जाएगा। डिवाइन और केर के अनुपलब्ध होने पर सुजी बेट्स शुरुआती टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम का नेतृत्व करेंगी। 

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा, ‘श्रृंखला की शुरुआत के लिए हमारे साथ केर और सोफी का न होना स्पष्ट रूप से निराशाजनक है।' उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि पिछले कुछ समय से ऐसा हो रहा है इसलिए हमने सभी परिद्दश्यों के लिए योजना बनाई है और सकारात्मक बात यह है कि इससे अन्य खिलाड़यिों को इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ खुद को परखने का मौका मिलेगा।' 

इंग्लैंड के भी चार खिलाड़ी अपनी डब्ल्यूपीएल में खेलने के कारण पांच में से पहले तीन टी-20 के लिए अनुपलब्ध हैं। ऐलिस कैप्सी (दिल्ली कैपिटल्स), सोफी एक्लेस्टोन (यूपी वारियर्स), नेट साइवर-ब्रंट (मुंबई इंडियंस) और डैनी व्याट (वॉरियर्स) केवल चौथे टी-20 से पहले टीम के साथ जुड़ेंगी। वहीं आरसीबी के खेल रही केट क्रॉस को केवल एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में चुना गया है। मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रही इस्सी वोंग को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News