केएल राहुल की सपोर्ट में आए अमित मिश्रा, कहा- आलोचनाओं को नजरअंदाज करो

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 04:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : फिलहाल केएल राहुल के लिए कुछ भी सही नहीं जा रहा। टेस्ट में लगातार उनके खराब प्रदर्शन ने उनसे उप-कप्तानी का पद भी छीन लिया। एक तरफ जहां राहुल की चारों ओर से आलोचनाएं हो रही हैं तो वहीं अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का समर्थन करते हुए कहा कि इस स्टार बल्लेबाज को अपने क्रिकेट में सुधार पर ध्यान देना चाहिए और टेस्ट क्रिकेट में अपने सामान्य प्रदर्शन को लेकर हो रही आलोचनाओं को नजरअंदाज करने की कोशिश करनी चाहिए। 

गाैर हो कि राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में सिर्फ 38 रन ही बना सके हैं और बीच में आत्मविश्वास से भरे नहीं दिखे। उन्होंने रफ्तार और स्पिन दोनों के खिलाफ संघर्ष किया है, नागपुर और दिल्ली में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में शीर्ष क्रम में चलने वाला विकेट बन गया था, लेकिन राहुल दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए जब उन्होंने नाथन लियोन की गेंद को लेग साइड की तरफ खेला। गेंद शॉर्ट-लेग फील्डर पीटर हैंड्सकॉम्ब से टकराई और एलेक्स केरी को आसान कैच देने के लिए हवा में उछल गई। राहुल निराश दिखे और ऐसा लग रहा था जैसे वह सोच रहे थे कि टेस्ट सीरीज में सब कुछ उनके खिलाफ कैसे हो रहा है।

2021-22 सत्र में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में मैच जिताने वाले टेस्ट शतक जड़ने वाले राहुल सभी प्रारूपों में खराब दौर से गुजर रहे हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी पिछली 10 पारियों में 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाए हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद टीम प्रबंधन से केएल राहुल को मिलने वाले समर्थन की बेहद आलोचना करते रहे हैं। राहुल ने पिछले 6 महीनों में तीनों प्रारूपों में शतक जड़कर अपनी जानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को बाहर रखा है।

PunjabKesari

अमित मिश्रा, जो खेलेंगे आईपीएल 2023 में केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए स्पोर्ट्सकीड़ा ने बताया, " जितना मैंने उसे अपने साथ अभ्यास करते देखा है, वह वास्तव में अपने खेल पर कड़ी मेहनत करता है। मैं उसे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दूंगा, न कि क्या कहा जा रहा है उसपर ध्यान दे।" मिश्रा ने कहा, "उन्होंने पिछले 4-5 सालों से कड़ी मेहनत की है और टीम में अपनी जगह अर्जित की है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें अपनी प्रक्रिया पर ध्यान देना जारी रखना चाहिए और जरूरत पड़ने पर स्विच ऑफ भी करना चाहिए। उन्हें बस हर नेट्स सत्र में जाने और फैसला करने की जरूरत है। अपनी बल्लेबाजी में 2-4 प्रतिशत सुधार करें।"

केएल राहुल को दिल्ली टेस्ट में दो बार असफल होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का समर्थन मिला। यह देखना होगा कि केएल राहुल इंदौर में 1 मार्च से शुरू हो रहे तीसरे मैच के लिए टेस्ट एकादश में अपनी जगह बरकरार रखेंगे या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News