"अर्शदीप को पहले घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए", गंभीर ने गेंदबाज के खराब प्रदर्शन पर दी ये नसीहत

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 02:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: श्रीलंका ने भारत को दूसरे टी20 मैच में रोमांचक मुकाबले में हराकर तीन मैचों की सीरीज को बराबर कर लिया है। श्रीलंका की जीत उनके बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर हुई, जिन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया। भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने विशेष रूप से इस मैच में बेहद खराब गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में सिर्फ दो ओवर फेंके, जिसमें 37 रन दिए और पांच नो बॉल फेंकी। अर्शदीप के इस बेहद खराब प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि अर्शदीप को भारतीय टीम में लौटने से पहले अपनी लय हासिल करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए।

गंभीर ने कहा,"यदि आप चोट के बाद आ रहे हैं, तो आपको एक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलना चाहिए। आपको घरेलू क्रिकेट में जाना चाहिए और अपनी लय वापस लेनी चाहिए, क्योंकि नो-बॉल स्वीकार्य नहीं हैं। जो भी चोटिल है और समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं, उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस जाना चाहिए और वापस आने से पहले 15-20 ओवर फेंकने चाहिए और फिर एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना चाहिए।"

अर्शदीप द्वारा मैच में फेंकी गई पांच नो बॉल पर बात करते हुए, गंभीर ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि अर्शदीप नेट्स में भी ओवरस्टेपिंग करते होंगे, यही वजह है कि वह मैचों में बार-बार ओवरस्टेपिंग कर रहे थे। उन्होंने गेंदबाजी कोच से आग्रह किया कि वे अभ्यास सत्र के दौरान सख्त नियम लागू करके इसमें सुधार करें।

गंभीर ने कहा,"जैसा कि मैंने अभी उल्लेख किया है, आपसे गल्ती हो सकती है। फील्डर गल्ती कर सकता है, बल्लेबाज खराब शॉट खेल सकता हैं, गेंदबाज भी गल्ती कर सकते हैं, लेकिन नो बॉल स्वीकार्य नहीं है। आप अभ्यास सत्र के दौरान नेट्स में भी ओवरस्टेपिंग कर रहे होंगे, यही कारण है कि आप मैच में भी ऐसा करते हैं। इसलिए यह गेंदबाजी कोच पर निर्भर करता है कि वह शायद उस पर भी काम करे, क्योंकि आपको अभ्यास सत्र में कठोर होना पड़ता है। आप किसी और चीज को दोष नहीं दे सकते।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News