एशेज : ट्रैविस हेड की जगह सिडनी टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 04:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार तीन मैच जीतकर एशेज सीरीज पर कब्जा कर लिया है। अभी सीरीज के दो मैच बाकी हैं जिसमें से चौथा मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलाव तो पक्का है और वह है ट्रैविस हेड की जगह किसी अन्य खिलाड़ी का टीम में शामिल होना। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रैविस की जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल होंगे। 

ट्रैविस हेड ने कोविड​​​​-19 पॉजिटिव पाए गए और अपने साथी के साथ अलग-थलग हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एहतियाती कदम उठाते हुए तीन खिलाड़ियों मिच मार्श, निक मैडिनसन और जोश इंगलिस को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया था। हालांकि सभी तीन खिलाड़ी कोविड-19 नेगेटिव परीक्षण वाले पूरे खेल दल के साथ अलग से इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं उस्मान ख्वाजा का राष्ट्रीय टीम में वापसी करना और अगस्त 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट के बाद पहली बार प्रारूप में खेलना लगभग तय है। 

ख्वाजा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे वह एकमात्र ऐसा स्थान है जहां उन्होंने अब तक अपने टेस्ट करियर में बल्लेबाजी नहीं की है। दक्षिणपूर्वी ने इस सीजन में शेफील्ड शील्ड में रन लुटाए और फिर से वापसी की। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने हेड के साथ जाना पसंद किया क्योंकि एशेज तक वह शानदार फॉर्म में था। ख्वाजा ने कहा कि जब आप खेल से बाहर होते हैं तो यह हमेशा अच्छा होता है - मैंने अभी एक महीने तक नहीं खेला है - लेकिन इसमें बहुत अधिक समय नहीं लगना चाहिए, अगर मैं खेलता हूं और वहां से निकलता हूं तो आधे घंटे तक बल्लेबाजी करें और इसमें शामिल हों मुझे उस सिंक को फिर से ढूंढना चाहिए। 

इस बीच, उस्मान ख्वाजा इस तथ्य से अवगत हैं कि सिडनी टेस्ट के बाद उनके प्रदर्शन के बावजूद उन्हें बाहर किया जा सकता है। ट्रैविस हेड के होबार्ट में पिंक बॉल टेस्ट के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। ख्वाजा ने कहा कि यह उन चीजों में से एक है जहां अगर मैं भी खेलता हूं, तो यह केवल एक मैच के लिए होगा ... मैं उस स्थिति को समझता हूं ... उम्मीद है कि मैं वहां जा सकता हूं और शतक बना सकता हूं और 'हेडी' की अनुपस्थिति में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। 

इस बीच, सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस अभी भी मेलबर्न में हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें यात्रा करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका ढूंढ रहा है। सकारात्मक परीक्षण से पहले हैरिस ने हेड के साथ भोजन किया था जिस कारण उन्होंने शुक्रवार को चार्टर उड़ान में बाकी दस्ते के साथ यात्रा नहीं की। हालांकि नकारात्मक परीक्षण से लौटने के बाद हैरिस के अब सड़क मार्ग से सिडनी पहुंचने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News