इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी मैच में खेल सकते हैं अश्विन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज से शुरू होगी। लेकिन इससे पहले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सरे के लिए काउंटी चैम्पियनशिप में खेल सकते हैं। सरे के लिए भारतीय ऑफ स्पिनर के आने की संभावना उसके कार्य वीजा के समय पर आने पर निर्भर करता है जो काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए आवश्यक है। एक रिपोर्ट के अनुसार 11 जुलाई से द ओवल में समरसेट के खिलाफ सरे के अगले मैच में अश्विन के खेलने की उम्मीद है। इससे पहले अश्विन नॉटिंघमशायर और वोरस्टरशायर का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 

अभी तक भारत के पास टेस्ट से पहले कोई खेल दौरा निर्धारित नहीं है। पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया फिलहाल ब्रेक पर है। अश्विन टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने 14 टेस्ट में 20.33 की औसत से 71 विकेट लिए। 

इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अनुरोध किया है कि वह अभ्यास मैच की व्यवस्था करे। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अंत में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा था कि उनका पक्ष इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले प्रथम श्रेणी मैच चाहता है, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं दिया गया है। 

इस बीच साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में अंतिम मुकाबले के बाद पिंडली में चोट के बाद भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को 8 सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को एजिस बाउल में डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान एक गेंद को रोकते समय उनके गेंदबाजी हाथ में चोट लग गई थी और उन्हें तीन टांके लगाने पड़े थे। लेकिन पेसर इंग्लैंड टेस्ट के लिए समय पर फिट होने के लिए तैयार है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News