DC vs RR : दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट अब रविचंद्रन अश्विन के नाम

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 11:44 PM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आखिरकार सीजन के 10वें मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले में राजस्थान ने पहले खेलते हुए तेजतर्रार शुरूआत की थी लेकिन अश्विन ने 24 रन देकर 3 विकेट लेकर दिल्ली को 250 से पार जाने से रोक दिया। अश्विन अब तक सीजन के 10 मैचों में 5 विकेट ही ले पाए हैं। उन्हें बल्लेबाजी का भी अभी कम ही मौका मिला है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ सर्वाधिक 29 रन बनाए थे। वह सीजन में विकेट न ले पाने के कारण आलोचकों के निशाने पर थे लेकिन दिल्ली के खिलाफ उन्होंने न सिर्फ तीन विकेट लिए बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। देखें आंकड़े-


आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट
27- रविचंद्रन अश्विन
27 - पीयूष चावला
26 - जसप्रीत बुमराह
24 - हरभजन सिंह
24 - सुनील नरेन

 

DC vs RR, Ravichandran Ashwin, Ashwin, IPL 2024, IPL news, Rajasthan Royals, डीसी बनाम आरआर, रविचंद्रन अश्विन, अश्विन, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, राजस्थान रॉयल्स


रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि कभी-कभी आपकी रातें ऐसी होती हैं कि आप फुल टॉस गेंदबाजी करते हैं और विकेट लेते हैं। अभी मैं कुछ चीजों पर काम कर रहा हूं। यह आईपीएल सीजन काफी असाधारण रहा है। मैं विभिन्न कोणों और रिलीज पर काम कर रहा हूं। यह बराबर स्कोर है जिसे पाने के लिए आपको वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। दिल्ली के पास कुलदीप और अक्षर हैं जिन्हें संभालना जरूरी है। आप इस सीजन में संभवतः अधिक बेसबॉल खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे। मुझे लगता है कि आधुनिक टी-20 में वे अच्छी गेंदें अब अच्छी गेंदें नहीं रह गई हैं।

 

 

 

मैच की बात करें तो दिल्ली की ओर से ओपनिंग पर आए जेक फ्रेजर ने 20 गेंदों पर 50 तो अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों पर 65 रन बनाकर टीम का अच्छी शुरूआत दी। लेकिन शाई होप, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। तभी मध्यक्रम में ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों पर 41 रन बनाकर टीम स्कोर 221 तक पहुंचाने में मदद की।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतक की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। उन्होंने 86 रन बनाए लेकिन टीम को 20 रन से हार झेलनी पड़ी।

 
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
दिल्ली : जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नैब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद।
राजस्थान : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News