DC vs RR, IPL 2024 : दिल्ली की जीत से LSG की चिंताएं बढ़ी, देखें अपडेटिड प्वाइंट टेबल

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 12:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2024 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स से 20 रनों से हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की योजना में देरी आ गई है। राजस्थान ने लगातार दो मैच गंवाए हैं और इसने उन्हें आईपीएल अंक तालिका में आगे बढ़ने से रोक दिया है। वहीं दिल्ली के लिए जीत महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसने उन्हें प्लेऑफ की दौड़ में सही स्थिति में बनाए रखा। 

जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने विस्फोटक अर्धशतक जमाए जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों में 41 रन बनाए, जिससे डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221/8 रन बनाए। संजू सैमसन की 46 गेंदों में 86 रन की पारी से ऐसा लग रहा था कि राजस्थान आसानी से कुल लक्ष्य का पीछा कर लेगा। लेकिन 17वें ओवर में कुलदीप ने सिर्फ चार रन देकर और दो विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया। 

इस जीत से दिल्ली को लखनऊ सुपर जाइंट्स को पीछे छोड़कर पांचवां स्थान हासिल करने में मदद मिली। डीसी 12 अंक पाने वाली चौथी टीम है। तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और चौथे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद उनसे ऊपर हैं जबकि लखनऊ चार टीमों के नेट रन रेट के आधार पर नीचे हैं। इस बीच राजस्थान कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद दूसरे स्थान पर है, उसे पूरे सीजन में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। वे केकेआर के साथ 16 अंकों के साथ बराबरी पर हैं जिसका नेट रन रेट 1.453 है, जो लीग में सर्वश्रेष्ठ है, जिससे वे तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं। 8-8 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 7वें, पंजाब किंग्स 8वें, मुंबई इंडियंस 9वें और गुजरात टाइटंस अंतिम स्थान पर कामय हैं। 

ऑरेंज कैप 

पर्पल कैप 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News