DC vs RR : हारें या जीतें हम हम अपना सिर झुकाकर आगे बढ़ते रहेंगे : ऋषभ पंत

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 12:09 AM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले में जीतना बेहद जरूरी था। दिल्ली टीम जब अपने गेंदबाजों के दम पर मुकाबला जीतने में सफल रही तो इससे दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने अंतिम छोर पर प्रदर्शन किया वह सकारात्मक था और यह देखना वाकई अच्छा था। हम हर खेल से सीखने की कोशिश करेंगे। जब हम हारेंगे या जीतेंगे तब भी हम अपना सिर झुकाकर आगे बढ़ते रहेंगे। हमेशा की तरह कुलदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसे देखकर बहुत अच्छा लगा। यह बराबरी का मुकाबला था। हम सोच रहे थे कि अगर हम उन्हें 200 तक सीमित कर सकें तो यह उचित होगा और यही विचार प्रक्रिया थी। ऐसा हुआ भी।


वहीं, दिल्ली के गेंदबाज मुकेश कुमार ने अंतिम ओवर के लिए योजना पर कहा कि आज मैं बस डॉट गेंदबाजी करना चाहता था। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं थी। मुझे अपनी ताकत का समर्थन करना पसंद है लेकिन मैंने विकेट के अनुसार गेंदबाजी की और मुझे अपनी विविधताओं का उपयोग करना पड़ा। मुकेश ने कुलदीप द्वारा फेंके गए 18वें ओवर को टर्निंग प्वाइंट माना। उन्होंने कहा कि इस मैदान पर 200-210 बराबर स्कोर था, लेकिन हमें जो शुरुआत मिली, उसके कारण हमें अतिरिक्त रन मिल गए। यही हमारे काम आए।

 

अपडेट होकर अंक तालिका हुई रोचक
दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी। अब उनके 12 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए बेंगलुरु और लखनऊ को बड़े अंतर से हराना होगा। जबकि यह दोनों टीमें भी आगे बढ़ने के लिए मैच जीतने चाहेंगी। राजस्थान को इस हार से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।  उसके अभी तीन मुकाबले चेन्नई, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ बाकी हैं, वह एक मुकाबला जीतकर भी सेमीफाइनल में पक्के हैं। लेकिन राजस्थान लीग दौर को नंबर वन होकर खत्म करना चाहेगी। अभी कोलकाता 11 मैचों में 8 जीत के साथ पहले नंबर पर हैं। आगामी मुकाबला हैदराबाद और लखनऊ में हैं जोकि दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है। 

 

ऐसा रहा मुकाबला
दिल्ली ने जेक फ्रेजर के 50, अभिषेक पोरेल के 65 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 41 रन की बदौलत 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की टीम संजू सैमसन के 46 गेंदों पर 86 रनों के बावजूद 8 विकेट पर 208 रन ही बना पाई और मुकाबला 20 रन से गंवा दिया। राजस्थान की सीजन में यह लगातार दूसरी हार है। अब उनके आगामी मुकाबले चेन्नई, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
दिल्ली :
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नैब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद
राजस्थान : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News