RR vs DC : स्टब्स को श्रेय जिन्होंने हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को 2-3 अतिरिक्त छक्के लगा दिए : संजू सैमसन

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 12:12 AM (IST)

खेल डैस्क :  राजस्थान रॉयल्स अगर अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला जीत जाती तो उनकी प्लेऑफ की टिकट कट जानी थी। लेकिन महत्वपूर्ण मुकाबले में उन्हें 20 रन से हार झेलनी पड़ी। दिल्ली ने पहले खेलते हुए जेक फ्रेजर और अभिषेक पोरेल के अर्धशतकों की बदौलत 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 201 रन ही बना पाई। मैच गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह मैच हमारे हाथ में था। हमें 11-12 रन प्रति ओवर चाहिए था। यह हासिल करने योग्य था। 

 

 

अपनी रणनीति पर सैमसन ने कहा कि यह ठीक चल रही है। हम परिस्थितियों की मांग पर टिके रहना चाहेंगे। हम 220 का पीछा कर रहे थे। यहां 10 रन अतिरिक्त थे। वैसे भी दिल्ली ओपनर ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी। उन्होंने वही किया जो वह करते हैं, फिर भी हम अच्छी तरह से वापस आए। हमने तीन गेम गंवाए हैं लेकिन वे सभी गेम वास्तव में कड़े रहे हैं। अब हमें कुछ अच्छी ट्यूनिंग करनी होगी और हमें गति बरकरार रखनी होगी। हां आपको स्टब्स जैसे किसी व्यक्ति को श्रेय देना होगा जिन्होंने संदीप के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की, उन्होंने मेरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों युजी चहल और संदीप शर्मा के खिलाफ 2-3 अतिरिक्त छक्के लगाए। हम गेम हार गए हैं, हमें यह पता लगाना होगा कि हमने गेम कहां खोया है, हमें आगे बढ़ते रहना होगा।

 

यह भी पढ़ें:-  चेन्नई के बल्लेबाज ने तोड़ा क्रिकेट फैन का आईफोन, बाद में दिया यह बड़ा गिफ्ट

 

 

यह भी पढ़ें:-  DC vs RR : जेक फ्रेजर ने ठोका सीजन का चौथा अर्धशतक, बने पावरप्ले के बिग बॉस

 

 

यह भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में 350 विकेट का आंकड़ा छूने वाले युजवेंद्र चहल बने पहले भारतीय गेंदबाज

 

 

अपडेट होकर अंक तालिका हुई रोचक
दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी। अब उनके 12 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए बेंगलुरु और लखनऊ को बड़े अंतर से हराना होगा। जबकि यह दोनों टीमें भी आगे बढ़ने के लिए मैच जीतने चाहेंगी। राजस्थान को इस हार से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।  उसके अभी तीन मुकाबले चेन्नई, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ बाकी हैं, वह एक मुकाबला जीतकर भी सेमीफाइनल में पक्के हैं। लेकिन राजस्थान लीग दौर को नंबर वन होकर खत्म करना चाहेगी। अभी कोलकाता 11 मैचों में 8 जीत के साथ पहले नंबर पर हैं। आगामी मुकाबला हैदराबाद और लखनऊ में हैं जोकि दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है। 

 

ऐसा रहा मुकाबला
दिल्ली ने जेक फ्रेजर के 50, अभिषेक पोरेल के 65 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 41 रन की बदौलत 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की टीम संजू सैमसन के 46 गेंदों पर 86 रनों के बावजूद 8 विकेट पर 208 रन ही बना पाई और मुकाबला 20 रन से गंवा दिया। राजस्थान की सीजन में यह लगातार दूसरी हार है। अब उनके आगामी मुकाबले चेन्नई, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
दिल्ली
: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नैब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News