वर्ल्ड कप खेलने भारत जाओ, ट्रॉफी जीतकर लाओ, इससे बड़ा थप्पड़ नहीं होगा : अफरीदी

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 06:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत-पाकिस्तान के बीच खींचातानी के कारण फिलहाल एशिया कप लटका हुआ है। ये टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा, इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। पाकिस्तान इस बात पर अड़ा है कि वह मेजबानी करेगा, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वो पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगा। उन्होंने एशिया कप को किसी अन्य स्थान पर आयोजित करने की मांग की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी हालांकि अब हार मान चुके हैं। वह समझ चुके हैं कि भारतीय टीम उनके देश में खेलने नहीं आएगी। ऐसे में उन्होंने कहा कि एशिया कप इंग्लैंड में करवाया जा सकता है। साथ ही वह कई बार भारत में आगामी वनडे वर्ल्ड कप ना खेलने की बात भी कह चुके हैं। नजम सेठी की इस बात को सुनने के बाद पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी उनपर भड़क उठे आैर कहा कि 
पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत जरूर जाना चाहिए।

अफरीदी ने समा टीवी से कहा, 'नजम सेठी को समझना चाहिए कि पीसीबी का अध्यक्ष होना एक बड़ी जिम्मेदारी है। इसलिए उसे लगातार अपना रुख नहीं बदलना चाहिए। कभी कह रहे हैं कहीं आयोजन कर लो, अब कह रहे हैं इंग्लैंड में एशिया कप खेल लो। मुझे उनकी ये बात हजम नहीं हो रही। उन्हें हर जगह इंटरव्यू देने की जरूरत नहीं है।”

अफरीदी ने सेठी की बढ़ती उम्र पर भी निशाना साधा और कहा कि अध्यक्ष कोई ऐसा होना चाहिए जो रुख अपना सके और मजबूत हो। अफरीदी ने कहा, ''चेयरमैन ऐसा आदमी होना चाहिए, जिसके इरादे फौलादी हों और जो किसी भी मुद्दे पर अपना रुख साफ रखे। उन्होंने आगे कहा कि पीसीबी चेयरमैन बार-बार ये कह रहे हैं कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी। उन्होंने कहा, “वे विश्व कप 2023 के लिए ‘हम भारत नहीं जाएंगे’ क्यों कह रहे हैं? इसे सकारात्मक रूप से लें, क्रिकेट हो रहा है, अपने खिलाड़ियों को विश्व कप जीतने के लिए कहें और उन्हें बताएं कि पूरा देश उनके साथ है। भारत में जाकर विश्व कप जीतने से बड़ा क्या होगा, ये एक तरह का थप्पड़ ही होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News