Asia Cup : शोएब अख्तर ने की भारत-पाक मैच की समीक्षा, कहा- दोनों टीमों ने खराब खेला

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2022 - 05:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि भारत एशिया कप ग्रुप-ए में पाकिस्तान के खिलाफ हारने वाला था लेकिन हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दिला दी। 

पांड्या के हरफनमौला कौशल ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मनोरंजक मैच में 5 विकेट से जीत दिलाने के पीछे प्रेरक शक्ति थी। पांड्या ने छोटी गेंदों का इस्तेमाल किया और 3-25 के अपने स्पेल के साथ पाकिस्तान की पारी को बीच में ही तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत की जीत सुनिश्चित की। 

पाकिस्तान के 147 रन पर आउट होने के बाद भारत एक ऐसी स्थिति में था जहां अंतिम छह ओवरों में 59 रन की जरूरत थी। वहां से पांड्या (17 गेंदों पर नाबाद 33) और रवींद्र जडेजा (29 गेंदों पर 35 रन) ने सिर्फ 29 गेंदों पर 52 रन की साझेदारी की। भले ही बाएं हाथ के जडेजा अंतिम ओवर में आउट हो गए, लेकिन पांड्या ने भारत को लाइन पर ले जाने और भारत-पाकिस्तान संघर्ष के इतिहास में एक और रोमांचक अध्याय जोड़ने के लिए लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर मैच जीतााय। 

अख्तर ने भारत-पाक मैच पर कहा, मैं भारत और पाकिस्तान दोनों को बधाई देना चाहता हूं। दोनों टीमों ने खेल जीतने की कोशिश की और भारत इसमें लगभग सफल रहा। भारत खेल को खोने की पूरी कोशिश कर रहा था, लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें पकड़ लिया। अख्तर ने सलामी बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की 42 गेंदों में 43 रन की पारी पर कहा, आप ही मुझे बताएं अगर रिजवान 45 गेंदों में 45 रन बना लेता है, तो क्या कहना है? पहले छह ओवरों में 19 डॉट गेंदें थीं जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रहा था। अगर आप इतनी सारी डॉट गेंदें खेलते हैं, तो आप मुश्किल में होंगे।

उन्होंने कहा, रिजवान को समझना चाहिए कि 42 गेंदों में 43 रन बनाना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। विराट कोहली ने भी इसी तरह की पारी खेली थी। पाकिस्तान ने उनके बल्लेबाजी क्रम को भी गड़बड़ कर दिया और ऐसा ही भारत ने भी किया। अख्तर रिजवान के सलामी जोड़ीदार कप्तान बाबर आजम के प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हुए, जो तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार के हाथों सस्ते में आउट हो गए। उन्होंने आजम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने और बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान के साथ स्थान बदलने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, मैंने यह कई बार कहा है कि बाबर आजम को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। उन्हें वन-डाउन आना चाहिए और अंत तक पारी को संभालना डालना चाहिए। फखर और रिजवान को ओपनिंग करनी चाहिए। बाबर को नंबर 3 पर जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। बीच के ओवर और फिर आसिफ अली आकर चीजों को खत्म कर सकते हैं। अख्तर ने दोनों कप्तानों आजम और रोहित शर्मा द्वारा किए गए चयन कॉल की आलोचना की। उन्होंने कहा, टीम चयन दोनों टीमों द्वारा बहुत खराब था। भारत ने ऋषभ पंत को बाहर कर दिया जबकि पाकिस्तान ने इफ्तिखार को शामिल किया, वह भी नंबर 4 पर जबकि भारत ने जडेजा को भेजा। भारत के पास सूर्यकुमार और पंत जैसे बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान ने आसिफ अली के ऊपर शादाब खान को भेजा;मैं नहीं समझ सकता। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, यह वास्तव में खराब क्रिकेट है। पाकिस्तान ने आखिरी ओवर के लिए गणना नहीं की। यह क्रिकेट का एक बुरा दिन था। दोनों टीमों ने खराब खेला। मुझे यह थोड़ा सा पसंद नहीं आया, मुझे परवाह नहीं है कि दूसरों को क्या कहना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News