मैच हारने के बाद बोले एरोन फिंच- हम डॉक्टर को चुनौती नहीं दे सकते

12/4/2020 6:47:32 PM

कैनबरा : जिस ‘कनकशन विकल्प’ पर विवाद चल रहा है, उसपर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कोई सवाल नहीं उठाया है। उन्होंने मैच गंवाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा- कोई मेडिकल विशेषज्ञ (डॉक्टर) की राय को चुनौती नहीं दे सकता। भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के विकल्प के रूप में मैदान पर उतरे थे। उन्होंने तीन विकेट लिए जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया को पहले टी 20 आई में हार का सामना करना पड़ा। 


रविंद्र जडेजा भारतीय पारी के अंतिम ओवर में लडख़ड़ाते हुए नजर आए थे। इसी ओवर में स्टार्क का एक बाऊंसर उनके हेलमेट पर लगा था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कार्यवाही से पहले खिलाड़ी का आकलन करने का फैसला किया। और मैच के हॉफ में युजी चहल का विकल्प चुन लिया गया। इसपर पूर्व क्रिकेटरों ने विरोध जताया कि जडेजा का मौके पर कंस्यूशन टेस्ट क्यों नहीं लिया गया। 


वहीं, फिंच ने कहा कि डॉक्टर का इस मामले में कोई कसूर है या नहीं, इसका हम चुनौती नहीं दे सकते। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने हार के वास्तविक कारण का हवाला देते हुए कहा कि गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में बहुत अधिक गंवा दिए।

फिंच ने मैच के बाद कहा- उनके डॉक्टर ने जडेजा पर सहमति के साथ फैसला सुनाया था और आप मेडिकल विशेषज्ञ की राय को चुनौती नहीं दे सकते। हमने संभवत: अंत में कुछ रन भी लीक किए और फिर बीच के दौर में बाउंड्री मारने के लिए संघर्ष किया।


Jasmeet

Recommended News