टी20 विश्व कप : स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को नहीं किया ''मांकड़'', चेतावनी देकर छोड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 06:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 वर्ड कप 2022 का 19वां मैच पर्थ में एशिया कप 2022 विजेता श्रीलंका बनाम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सुपर 12 अभियान के पहले मैच में न्यूजीलैंड से करारी हार के बाद श्रीलंकाई लायंस के खिलाफ शानदार क्रिकेट खेला और टीम को पहले गेंदबाजी करते हुए 157/6 के स्कोर पर रोक दिया। इस दौरान तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क सुर्खियों में रहे जिन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा को नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज छोड़ने के बाद चेतावनी देते हुए छोड़ दिया और रन आउट नहीं किया। 

आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। मैच के पांचवें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बहुत जल्दी क्रीज छोड़ने के लिए चेतावनी देते हुए देखा गया। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने डी सिल्वा को क्रीज से थोड़ा जल्दी बाहर निकलने के लिए चेतावनी दी। एमसीसी के नियमों के अनुसार एक गेंदबाज बिना किसी चेतावनी के नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज को रन आउट कर सकता है और इसे विकेट माना जाएगा। 

कई क्रिकेटरों का मानना ​​है कि यह 'खेल की भावना' को बनाए नहीं रखता है। इस बहस और इसके आसपास का विवाद तब शुरू हुआ जब भारत की दीप्ति शर्मा ने भारत के हालिया इंग्लैंड दौरे के दौरान तीसरे एकदिवसीय मैच में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के चार्ली डीन को रन आउट किया था। डीन को उस अवसर के दौरान बहुत पीछे हटते हुए पाया गया जब दीप्ति ने उन्होंने बाहर का रास्ता दिखाया और इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई। इससे पहले वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 मैच में स्टार्क ने कुछ ऐसा ही किया था और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को जल्दी क्रीज छोड़ने के लिए चेतावनी देते हुए छोड़ दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News