ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की, कप्तानी पर फैसला अभी भी बाकी

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 11:10 AM (IST)

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 पुरुष विश्व कप में भाग लेने के लिए टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि अभी तक टीम के कप्तान की घोषणा नहीं की गई है। पिछले सप्ताह एल्बरी ​​में 2023 अंडर 19 पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप के समापन के बाद युवा चयन पैनल (वाईएसपी) ने 15 खिलाड़ियों की टीम चुनी। टीम में ऐसे खिलाड़ियों का एक मजबूत दल शामिल है जिन्होंने इस साल दोहरी अंडर-19 एशेज श्रृंखला में भाग लिया था। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को एंथोनी क्लार्क प्रशिक्षित करेंगे जिन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के हाल के दौरों पर अंडर 19 टीम का नेतृत्व भी किया है। सैम कोनस्टास समय पर प्रदर्शन के साथ टीम में एक असाधारण खिलाड़ी के रूप में उभरे। उन्होंने अंडर 19 नेशनल चैंपियनशिप फाइनल में क्वींसलैंड के खिलाफ नाबाद 63 रन बनाकर एनएसडब्ल्यू मेट्रो के लिए खिताब हासिल किया। 

एडेन ओ'कॉनर ने भी नेशनल्स में अपने लगातार दम पर स्थान अर्जित किया। हैरी डिक्सन पहले ही अंडर-19 स्तर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और वनडे शतक लगा चुके हैं, को भी चैंपियनशिप में 222 रन बनाने के बाद चुना गया है। ऑलराउंडर ह्यू वीबगेन पीठ की चोट के कारण अंडर-19 राष्ट्रीय चैंपियनशिप से बाहर हो गए थे, को भी इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड में टीम का नेतृत्व करने के बाद चुना गया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय विकास प्रमुख सोन्या थॉम्पसन ने कहा, 'इस साल की अंडर 19 पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिभा की मात्रा को देखना रोमांचक रहा है। हमने कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन देखे हैं। आगामी अंडर 19 विश्व कप खिलाड़ियों को प्रदान करता है।' एक उत्कृष्ट विकास अवसर के साथ और हम इस टीम को विश्व मंच पर प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हैं। 

आगामी अंडर-19 विश्व कप पुरुषों का 15वां संस्करण है और इसमें एक संशोधित टूर्नामेंट प्रारूप होगा, जिसमें सेमीफाइनलिस्ट निर्धारित करने के लिए ग्रुप चरण के बाद एक नया सुपर सिक्स चरण शामिल है। भाग लेने वाली 16 टीमों को जनवरी में निर्धारित कार्यक्रम के साथ चार-चार समूहों में विभाजित किया गया है। फरवरी में खेले जाने वाले फाइनल के साथ 41 मैच होंगे। ग्रुप चरण में ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका, जिम्बाब्वे और नामीबिया से होगा और आईसीसी आने वाले दिनों में अद्यतन तारीखों और समय की घोषणा करेगा। 

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 विश्व कप टीम : 

लाचलान एटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, टॉम कैंपबेल, हैरी डिक्सन, रयान हिक्स, सैम कोनस्टास, राफेल मैकमिलन, एडन ओ'कॉनर, हरजस सिंह, टॉम स्ट्रैकर, कैलम विडलर, कोरी वास्ले , ह्यू वेइबगेन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News