महिला विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 02:03 PM (IST)

माउंट मोनगानुई : सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली की शानदार बल्लेबाजी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर छह बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व कप में मंगलवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए। 

पाकिस्तान के लिए कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 78) और हरफनमौला आलिया रियाज (53) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सकीं। दोनों ने 99 रन की साझेदारी की जिसकी मदद से पाकिस्तान ने छह विकेट पर 190 रन बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार विकेटकीपर हीली (72) ने अर्धशतक जमाया। 

ऑस्ट्रेलिया ने 15 . 3 ओवर बाकी रहते मैच जीत लिया। पहले मैच में इंग्लैंड को हराने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान दोनों मैच हारकर सबसे नीचे है। पहले मैच में उसे भारत ने हराया था। जीत के लिए 191 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के लिए हीली और रशेल हैंस (34) ने 60 रन की साझेदारी की। पहले मैच में शतक जमाने वाली हैंस ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया। उन्हें नशरा संधू ने आउट किया। 

हीली और लानिंग (35) ने उपयोगी साझेदारी करके टीम को जीत की राह पर रखा। स्पिनर ओमैमा सोहेल ने 22वें ओवर में लानिंग को आउट किया और 28वें ओवर की शुरूआत में हीली को पवेलियन भेजा। एलिसे पेरी (नाबाद 26) और बेथ मूनी(नाबाद 23) ने टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले कप्तान मारूफ और रियाज ने पाकिस्तान को शुरूआती झटकों से निकालकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

पाकिस्तान ने 13 ओवर में चार विकेट 44 रन पर गंवा दिए थे। मारूफ और रियाज ने 99 रन की साझेदारी की जो महिला विश्व कप में पाकिस्तान के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। बच्चे को जन्म देने के छह महीने बाद मैदान पर लौटी मारूफ ने 122 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगाए। उन्होंने अर्धशतक पूरा होने पर पवेलियन की ओर इशारा किया जहां उनकी सात महीने की बेटी फातिमा थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए एलेना किंग ने दो जबकि मेगान शट, एलिसे पेरी, निकोला कारी और अमांडा वेलिंगटन ने एक एक विकेट लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News