आस्ट्रेलिया ओपन : पहले दौर में नडाल की संघर्षपूर्ण जीत, पेगुला और गॉ भी जीते

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 02:55 PM (IST)

मेलबर्न : बाईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रफेल नडाल को आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जैक ड्रेपर के खिलाफ जीत दर्ज करने में काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉ और डेनियेले कोलिंस भी अपने अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गई। नडाल ने करीब साढे तीन घंटे तक चले मैच में ड्रेपर को 7.5, 2.6, 6.4, 6.1 से हराया। 

यह इस साल नडाल की पहली जीत थी। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन को 6.0, 6.1 से हराया जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त गॉ ने कैटरीना सिनियाकोवा को 6.1, 6.4 से मात दी। पिछले साल उपविजेता रही 13वीं वरीयता प्राप्त कोलिंस ने अन्ना कालिंस्काया को 7.5, 5.7, 6.4 से शिकस्त दी। पेगुला और गॉ का सामना सेमीफाइनल में हो सकता है जबकि कोलिंस चौथे दौर में इगा स्वियातेक से खेल सकती है। 

पिछले दोनों साल यहां क्वार्टर फाइनल तक पहुंची पेगुला को जीतने में 59 मिनट ही लगे। वहीं पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली गॉ का सामना अब पूर्व अमरीकी ओपन चैम्पियन एम्मा राडूकानू से होगा। ब्रिटेन की राडूकानू ने जर्मनी की तमारा कोरपैश को 6.3, 6.2 से मात दी। पूर्व अमरीकी ओपन चैम्पियन बियांका आंद्रिस्कू भी अगले दौर में पहुंच गई लेकिन 28वीं वरीयता प्राप्त अमांडा एनिसिमोवा को मार्टा कोस्टियुक ने 6.3, 6.4 से परास्त किया। विम्बलडन उपविजेता निक किर्गियोस ने बाएं घुटने के ऑपरेशन के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News