नोवाक जोकोविच के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले वीजा प्रतिबंध हटा

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 11:13 AM (IST)

कैनबरा : ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के देश में प्रवेश पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है जिससे उनका ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, आव्रजन मंत्री एंड्रयू जाइल्स ने गुरुवार को पुष्टि की कि जोकोविच को देश में प्रवेश करने के लिए अस्थायी वीजा दिया गया है। 

कोविड-19 टीकाकरण के बिना देश में प्रवेश करने का प्रयास करने के लिए ग्रैंड स्लैम की पूर्व संध्या पर मेलबर्न में हिरासत में लिए जाने के लगभग 10 महीने बाद उनका वीजा प्रतिबंध हटाया गया है। कानूनी लड़ाई के बाद जोकोविच को निर्वासित कर दिया गया और स्वचालित रूप से तीन साल के लिए ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि जाइल्स का फैसला उस प्रतिबंध को पलट देगा जो जोकोविच पर लगा था। 

एक बयान में उन्होंने कहा कि देश में गैर-नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले सख्त सीमा प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। उन्होंने कहा, 'जनवरी 2022 में जोकोविच के वीजा को रद्द करने के बाद से जैव सुरक्षा अधिनियम 2015 के तहत सभी कोविड-19-संबंधित ऑस्ट्रेलियाई सीमा प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति का प्रमाण प्रदान करने की आवश्यकता भी शामिल है। 

एटीपी फाइनल्स में ट्यूरिन में बोलते हुए जोकोविच ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया लौटकर 'बहुत खुश' थे। उन्होंने कहा, 'इस टूर्नामेंट के दौरान भी मुझे इससे बेहतर खबर नहीं मिल सकती थी। ऑस्ट्रेलियन ओपन मेरा सबसे सफल ग्रैंड स्लैम रहा है। मैंने वहां कुछ बेहतरीन यादें बनाईं।' 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन 16-29 जनवरी तक खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News