दूसरे टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान निराश, बोले- भारत में ऐसा अक्सर नहीं होता

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 02:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने दिल्ली के अरूण जेतली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर मैच को अपने नाम किया। इसी के साथ ही भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाते हुए आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है। मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हम खेल में आगे थे और भारत में ऐसा अक्सर नहीं होता। 

कमिंस ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैंने सोचा था कि पहली पारी में 260 एक अच्छा स्कोर था। लड़कों ने अच्छी वापसी की। लेकिन भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की, सिर्फ 1-2 साझेदारी की और आप आसानी से 260 का स्कोर हासिल कर सकते हैं। पारी के ब्रेक में सब बराबर था। कमिंस ने निराश होकर कहा, 'हम खेल में आगे थे लेकिन फिसल गए। हमें इस बात की समीक्षा की जरूरत है कि क्या अलग किया जा सकता था। (बल्लेबाजों के स्वीप करने पर आउट होने पर) हर कोई अपने खेल को नियंत्रित करता है, कुछ गेंदों में सिर्फ आपका नाम होता है। लेकिन हमें शॉट चयन पर समीक्षा की जरूरत है, क्या हमने सही काम किया? दोनों मैच निराशाजनक थे, खासकर यह वाला। हम खेल में आगे थे और भारत में ऐसा अक्सर नहीं होता। यह हार दुख देती है। 

गौर हो कि भारत ने दोनों इनिंग्स में शानदार गेंदबाजी की। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 263 पर समेटने के बाद भातरीय टीम 262 रन पर ही सिमट गई जिससे महमान टीम को एक रन की मामूली बढ़त मिली। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ते हुए तीसरे दिन मात्र 113 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने बाद में चार विकेट के नुकसान पर 115 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News