ऑस्ट्रेलियाई ओपन : सानिया-बोपन्ना की जोड़ी फाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 06:29 PM (IST)

मेलबर्न : भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में अमरीका की देसीरा क्रॉजिक और इंग्लैंड के नील स्कूप्स्की को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

मार्गरेट कोर्ट एरिना में एक घंटा 52 मिनट तक चले मैच में अपने बेमिसाल करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सानिया ने जोड़ीदार बोपन्ना के साथ तीसरी वरीयता प्राप्त स्कूप्स्की और क्रॉजिक को 7-6 (7/5), 6-7 (5/7), 10-6 से शिकस्त दी। इससे पहले भारतीय जोड़ी को क्वाटर्रफाइनल में येलेना ओस्तापेंको और डेविड वेगा हर्नांडिज की जोड़ी से वॉकओवर मिला था। 

सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने 2017 में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीता था जबकि सानिया ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिश्रित युगल खिताब 2009 में महेश भूपति के साथ मिलकर जीता था। भारत की 36 वर्षीय टेनिस सनसनी ने आस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम है जिसके बाद वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी। 

सानिया ऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल स्पर्धा से पिछली 22 जनवरी को बाहर हो गई थीं। सानिया और कजाखस्तान की ऐना डानिलिना को दूसरे दौर में बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक और यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना की जोड़ी ने 4-6, 6-4, 2-6 से हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News