ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बॉल ट्रैकर पर उठाए सवाल, संजय बांगर ने दिया करार जवाब

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 11:08 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम का हर क्षेत्र में पूरी तरह दबदबा रहा, चाहे गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी भारतीय टीम ने कंगारूओं की एक न चलने दी। इसी बीच पहले दिन के खेल के बाद भारत को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में कई विवादास्पद खबरें चल रही हैं। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसी बीच मोहम्मद सरीज ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को आउट क दिया। हालांकि, अंपायर ने एलबीडब्लयू की अपील में ख्वाजा को नॉट आउट दिया था, लेकिन भारत ने डीआरएस की मांग की और बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद लेग स्टंप को टकरा रही है। इसके बाद अंपायर ने अपने फैसले को पलटा और ख्वाजा को आउट करार दिया।

हालांकि, बॉल ट्रैकर से साफ पता चल रहा था कि बॉल लेग स्टंप को टकरा रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया मीडिया में बॉल ट्रैकर को गलत बताया जा रहा है और इस बीच फॉक्स क्रिकेट ने फैसले को गलत बताते हुए ट्वीट किया, "बॉल ट्रैकर खराब हो गया है।"

 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में पिच और कई अन्य मुद्दों पर विवादास्पद खबरों को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने जवाब देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया इस तथ्य को पचा नहीं पा रहा है कि पहले टेस्ट के पहले दिन भारत का दबदबा था।

उन्होंने कहा, "ठीक है, मैं ट्विटर पर नहीं हूं। लेकिन भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में आपको दुनिया भर में क्या हो रहा है, इसके संपर्क में रहना होगा। ऑस्ट्रेलिया के कुछ मीडिया कह रहे हैं कि बॉल ट्रैकर खराब हो गया है और वे डीआरएस से खुश नहीं हैं और अब ये सब रोना है। वे इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि पहले दिन भारतीय टीम का दबदबा रहा है।"
 
गौरतलब है कि इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया मीडिया में रविंद्र जडेजा पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया जा रहा है। मैच दौरान जडेजा मोहम्मद सिराज से क्रीम लेकर अपनी उंगली पर लगाते हुए दिख रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया में बॉल टैंपरिंग की बहस छिड़ गई है। हालांकि, वीडियो में देखा जा सकता है कि जडेजा ने क्रीम सिर्फ अपनी उंगली पर लगाई थी न कि बॉल पर और इस फैसले को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन ने मैच रैफरी को भी सूचित किया है कि जडेजा उंगली पर सिर्फ दर्द निवारक दवाई का इस्तेमाल किया था।

मैच की बात करें तो भारत ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर आउट करने के बाद रोहित शर्मा की नाबाद 56 रनों की पारी खेली। पहले दिन के स्टंप्स तक भारत का स्कोर 1 विकेट पर 77 रन था। पहले दिन के खेल में भारतीय स्पिनरों का दबदबा रहा। जडेजा ने पहले दिन जहां पांच विकटें चटकाई , वहीं अश्विन ने तीन विकटे हासिल करके ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News