वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, बड़े खिलाड़ियों की हुई वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 11:20 AM (IST)

मेलबर्न : अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम में वापसी करेंगे। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की नजरें टी20 विश्व कप में अपने खिताब के बचाव पर टिकी हैं। 

वार्नर के साथ ऑलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस तथा तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की भी 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। ये सभी भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 श्रृंखला में नहीं खेले थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। अगले महीने शुरू होने वाले विश्व कप को देखते हुए वार्नर को भारत में हुई श्रृंखला से आराम दिया गया था जबकि मार्श (टखने), स्टोइनिस (मांसपेशियों में खिंचाव) और स्टार्क (घुटने) चोटों से उबर चुके हैं। भारत में कप्तान आरोन फिंच के साथ पारी का आगाज करने वाले ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किए जाने के बावजूद इस श्रृंखला के लिए टीम में बरकरार रखा गया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बयान में कहा कि तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर एश्टन एगर पांच अक्टूबर को गोल्ड कोस्ट और दो दिन बाद ब्रिसबेन के गाबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबलों में हिस्सा नहीं लेंगे। ऑस्ट्रेलिया अपना पहला विश्व कप मैच 22 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, ‘‘हम विश्व कप के करीब होने कारण सतर्क रुख अपना रहे थे और अपनाते रहेंगे।' बेली ने कहा कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगली श्रृंखला के लिए एगर और रिचर्डसन की वापसी की उम्मीद है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच की श्रृंखला नौ से 14 अक्टूबर तक पर्थ और कैनबरा में होगी। 

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम : आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News