अभ्यास सत्र में छोटे भाई को लेकर आए बाबर आजम, PCB की नीतियों का किया उलंघन

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 11:24 AM (IST)

कराची : पाकिस्तान के सभी प्रारूपों के कप्तान बाबर आजम अपने छोटे भाई को लाहौर में नेट अभ्यास में लेकर आ गए जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें अपनी नीतियों के बारे में याद दिलाई। 

बाबर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट किए जाने के बाद आलोचनाओं के घेरे में आ गये थे। इस तस्वीर में उनके भाई सफीर को नेट पर अभ्यास करते दिखाया गया है जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी उनको गेंदबाजी कर रहे हैं। सोशल मीडिया की इस पोस्ट ने विवाद पैदा कर दिया क्योंकि पीसीबी के उच्च प्रदर्शन केंद्र (हाई परफोरमेन्स सेंटर, एचपीसी) से जुड़़ी नीतियों में साफ कहा गया है कि केवल पाकिस्तान के खिलाड़ी, प्रथम श्रेणी या जूनियर क्रिकेटर ही अधिकारियों की अनुमति से केंद्र की सुविधाओं और कर्मचारियों का उपयोग कर सकते हैं। 

पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा, ‘बाबर तीन-चार दिन पहले अपने भाई के साथ केंद्र में आए थे। यह अनुकूलन शिविर के शुरू होने से पहले की बात है। उनके भाई ने बाद में नेट पर अभ्यास भी किया जिसे बोर्ड के संज्ञान में लाया गया।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त को अभ्यास के लिए एचपीसी में लाने की अनुमति नहीं है इसलिए बाबर को विनम्रतापूर्वक उनकी गलती के बारे में बताया गया और कहा गया कि इसे फिर से न दोहराएं। सूत्र ने कहा, ‘वह हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं और उन्हें विनम्रता से स्थिति के बारे में याद दिलाया गया जिस पर वह सहमत थे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News