बेबी एबी का खुलासा, डिविलियर्स मुझे छोटी-छोटी चीजें सिखाते हैं जो बहुत मदद करती हैं

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 04:34 PM (IST)

मुंबई : मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और तेजतर्रार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स उन्हें छोटी-छोटी चीजें सिखा रहे थे, जिससे उन्हें काफी मदद मिली है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू में 29 रन बनाने वाले ब्रेविस ने मुंबई के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ 25 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। 

क्रिकेट जगत में कई लोगों ने ब्रेविस को 'बेबी एबी' कहा है, क्योंकि युवा और डिविलियर्स की बल्लेबाजी शैली में समानता है, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने 360-डिग्री खेल के साथ आईपीएल में अपने लिए एक पहचान बनाई थी। ब्रेविस को पुरुषों के अंडर 19 विश्व कप में 6 मैचों में 84.33 की औसत से 506 रन बनाने के बाद मुंबई द्वारा चुना गया जिसमें दो शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। 

ब्रेविस ने लखनऊ के खिलाफ मैच से पहले कहा कि उन्होंने एक बड़ी भूमिका निभाई है, यह एक विशेष रिश्ता है। वह मुझे छोटी चीजें सिखाता है जो मुझे बहुत मदद करती हैं। यह मेरी मानसिकता के बारे में है, खेल खेलने का तरीका है और मुझे खेल के बारे में सोचने के साथ और इसे सरल रखने के लिए कहते हैं। तकनीकी चीजें जिनसे वह मेरी बहुत मदद करता है। आक्रामकता के साथ खेलना महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ स्थितियों में शांत रहना और अब देखना है कि अगला गेम कैसा होता है। 

पंजाब के खिलाफ मैच में ब्रेविस ने नौवें ओवर में भारत के लेग स्पिनर राहुल चाहर को लगातार चौके और चार छक्के लगाए थे जिसमें लॉन्ग-ऑन पर 112 मीटर का छक्का शामिल था। उसी के बारे में पूछे जाने पर ब्रेविस ने कहा कि मैंने वास्तव में इसका बहुत आनंद लिया और बस सभी से सीखने की कोशिश की और वहां निडर होकर और स्मार्ट क्रिकेट खेलने की कोशिश की। यह बस (चाहर के खिलाफ) हुआ, मुझे अपनी ताकत का पता था और जब मैंने देखा गेंद को बस संभाल लिया। 

ब्रेविस ने कहा कि ड्रेसिंग रूम साझा करना और सचिन तेंदुलकर और मुख्य कोच महेला जयवर्धने जैसे खेल के दिग्गजों से सीखना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है। ड्रेसिंग रूम में क्रिकेट के बारे में सभी दिग्गजों से सीखना वास्तव में एक सपने के सच होने जैसा है। हर दिन, हर मिनट के लिए बहुत कुछ सीखना है। अब बस सीखने और इसे करने के लिए मैदान पर बाहर जाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News