कुश्ती: बालियान और दीपक जूनियर विश्व चैम्पयिनशिप के सेमीफाइनल में हारे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 09:45 AM (IST)

उफा (रूस) : पहलवान गौरव बालियान (79 किग्रा) और दीपक (97 किग्रा) को सोमवार को यहां जूनियर विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे ये दोनों अब कांस्य पदक के मुकाबले के लिए चुनौती पेश करेंगे। शुभम (57 किग्रा) और रोहित (65 किग्रा) भी रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे क्योंकि इन्हें हराने वाले पहलवानों ने फाइनल में जगह बनाई। 

पिछले साल 74 किग्रा वर्ग ट्रायल में सीनियर भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए दावा पेश करने वाले बालियान को अपने पहले दो प्रतिद्वंद्वियों को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मद अशगर नोखोदिलारिमी ने उन्हें तकनीकी दक्षता के आधार पर हरा दिया। नोखोदिलारिमी ने इस साल जून में यासर दोगु में सीनियर विश्व खिताब जीता था। 

बालियान ने पहले मुकाबले में दो बार चार-चार अंक के साथ ताजिकिस्तान के अबुबाकर शुकुरोव को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराया। इस भारतीय पहलवान ने इसके बाद क्वार्टर फाइनल में रूस के अलिक बादतीव को 5-2 से शिकस्त दी। दूसरी तरफ दीपक ने अपने अभियान की शुरुआत बेलारूस के एलियाकसेई के खिलाफ 5-1 की जीत के साथ की और फिर जॉर्जिया के लुका खुतचुआ को 9-4 से हराया। 

सेमीफाइनल में वह हालांकि अमेरिका के ब्रेक्सटन जेम्स एमोस के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 1-9 से हार गए। एमोस ग्रीको रोमन छोड़कर फ्रीस्टाइल में आए हैं। शुभम को हालांकि 57 किग्रा वर्ग में रूस के रमजान बगावुदिनोव के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी। बगावुदिनोव के फाइनल में जगह बनाने के बाद शुभम को रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करने का मौका मिलेगा। जयदीप (70 किग्रा) और रोहित (65 किग्रा) ने अपने शुरुआती मुकाबले जीते लेकिन क्वार्टर फाइनल में रूस के अपने अपने प्रतिद्वंद्वियों से हार गए। रूस के मामेदोव के फाइनल में जगह बनाने के बाद रोहित को पदक जीतने का मौका मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News