टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 02:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को ओमान और यूएई में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश ने मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चौथे टी20 इंटरनेशनल में छह विकेट से जीत के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीत हासिल करने के एक दिन बाद यह घोषणा की। 

टीम में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को छोड़कर टीम में मुख्य खिलाड़ी शामिल हैं। इकबाल ने टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया था। फेसबुक पर एक वीडियो के माध्यम से उन्होंने कहा था कि वह लगातार इस प्रारूप में खेलने वाले युवाओं की जगह नहीं लेना चाहते थे। इकबाल भारत में 2016 टी20 विश्व कप में 73.75 की औसत से 295 रन के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। 

तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन और लेग स्पिन ऑलराउंडर अमीनुल इस्लाम बिप्लब को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है। नुरुल हसन के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी लेने की संभावना है क्योंकि वरिष्ठ कीपर मुशफिकुर रहीम ने अब प्रारूप में नहीं रखने की इच्छा व्यक्त की। टीम में आठ बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, चार फ्रंटलाइन पेसर और एक विशेषज्ञ स्पिनर शामिल हैं। 

बांग्लादेश को ग्रुप बी में ओमान, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। अगर वे अपने ग्रुप के शीर्ष दो में रहते हैं तो उनके पास सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा। वे अपने पहले मैच में 17 अक्टूबर को मस्कट के ओमान अकादमी क्रिकेट ग्राउंड में स्कॉटलैंड से भिड़ेंगे जो टी20 विश्व कप का शुरुआती दिन भी होता है। 

टी20 विश्व कप 2021 के लिए बांग्लादेश की टीम : महमूदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन कुमार दास, अफिफ हुसैन, मोहम्मद नईम, नूरुल हसन सोहन, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन, नसुम अहमद।

रिजर्व खिलाड़ी : अमीनुल इस्लाम बिप्लोब और रुबेल हुसैन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News