BCB ने शाकिब अल हसन को सभी फॉर्मेट से दिया आराम, बताई यह वजह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 08:21 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के शीर्ष आलराउंडर शाकिब अल हसन को ‘मानसिक तनाव' और ‘थकान' के कारण 30 अप्रैल तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आराम दिया गया है जिसके कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ अप्रैल तक चलने वाली आगामी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की किसी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं चुने गए 34 साल के शाकिब को शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम में शामिल किया गया था।

अफगानिस्तान के खिलाफ हाल में बांग्लादेश की श्रृंखला के बाद शाकिब ने कहा था कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि वह टीम में ‘यात्री' की तरह हैं जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने उन्हें जरूरी ब्रेक देने का फैसला किया। शाकिब ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 74 रन बनाए और 7 विकेट चटकाए।

बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा कि वह मानसिक रूप से तनाव में और थका हुआ था। उसने मुझे कहा कि इस समय वह क्रिकेट के किसी प्रारूप का लुत्फ नहीं उठा रहा। वह मानसिक रूप से थका हुआ और तनाव में था इसलिए सीईओ और अध्यक्ष के साथ चर्चा के बाद हमने उसे 30 अप्रैल तक क्रिकेट के सभी प्रारूप से आराम देने का फैसला किया। 

लगभग दो महीने के ब्रेक का मतलब है कि शाकिब ढाका प्रीमियर लीग में भी नहीं खेल पाएंगे जहां उन्हें मोहम्मडन स्पोर्टिंग का प्रतिनिधित्व करना था। यूनुस ने कहा कि शाकिब एक ऑलराउंडर है, वह हमारे लिए महत्वपूर्ण है। विश्व कप करीब है, हम उसे एक और बड़ी श्रृंखला के लिए टीम में चाहते थे लेकिन अगर खिलाड़ी नहीं खेलना चाहता और लुत्फ नहीं उठा रहा तो हम उसे पूरा आराम देना चाहते हैं जिससे कि वह परिवार के साथ समय बिता सके।

शाकिब ने रविवार को कहा था कि वह तनाव महसूस कर रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला खेलने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से फिट नहीं है जिसके बाद बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News