1983 विश्व कप विजेता टीम का सदस्य बनेगा अगला BCCI अध्यक्ष, गांगुली की लेगा जगह

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 12:01 AM (IST)

खेल डैस्क : बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्याकाल जल्द ही पूरा होने जा रहा है। माना जा रहा है कि गांगुली इस पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई की ओर से आगामी मीटिंग के दौरान नए प्रेसिडैंट चुनने की कवायद शुरू की जाएगी। इसी बीच खबर है कि बीसीसीआई पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी को अध्यक्ष बना सकता है।

बिन्नी इससे पहले बीसीसीआई चयन समिति के सदस्य के रूप में काम कर चुके हैं। पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी को बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली की जगह लेने के लिए सबसे अगली कतार में देखा जा रहा है। जय शाह के बीसीसीआई सचिव के रूप में बने रहने की उम्मीद है।

 

18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों और वार्षिक आम बैठक में केएससीए सचिव संतोष मेनन के बजाय गुरुवार को कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के प्रतिनिधि के रूप में रोजर बिन्नी का नाम बीसीसीआई के ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल्स (बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाला गया) में दिखाई दिया। इन सभी ने पूर्व सीमर के बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सबसे आगे होने की अटकलों को जन्म दिया।

सूत्रों के अनुसार, सौरव गांगुली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष पद के लिए भारत के प्रतिनिधि बनने की संभावना है। नामांकन 11 और 12 अक्टूबर को भरे जा सकते हैं, नामांकन की जांच 13 अक्टूबर को होगी और उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। यहां 18 अक्टूबर को चुनाव होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News