विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर BCCI सचिव जय शाह का बड़ा बयान आया सामने

9/14/2021 11:09:58 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया था कि टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली से सीमित ओवरों की कप्तानी छिन सकती है और रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया जा सकता है। इस पर बीसीसीआई ने प्रतिक्रिया देते हुए इन खबरों को निराधार बताया था। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी तब तक भारत की कप्तानी में कोई बदलाव नहीं होगा। 

शाह ने एक मीडिया हाउस को बताया, जब तक टीम क्रीज पर प्रदर्शन कर रही है, तब तक कप्तानी में बदलाव का सवाल ही नहीं उठता। एक कप्तान के रूप में कोहली का सभी प्रारूपों में प्रभावशाली रिकॉर्ड है। हालांकि उनके नेतृत्व में भारत ने एक भी प्रमुख आईसीसी खिताब अपने नाम नहीं किया है जोकि एक नेगेटिव प्वाइंट है। भारत ने आखिरी विश्व कप 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में जीता था। 

धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक मंटोर के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल होंगे। इस कदम के पीछे का विचार उनका समृद्ध अनुभव प्रतीत होता है और तथ्य यह है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान टी20 विश्व कप, एकदिवसीय विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीताई हैं। 

शाह ने धोनी के टीम इंडिया के डग-आउट में शामिल होने की घोषणा तब की थी जब पिछले हफ्ते भारत टी20 विश्व कप टीम का खुलासा हुआ था। उन्होंने कहा कि वह (धोनी) मेरे फैसले से सहमत थे और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर बनने के लिए तैयार हो गए थे। मुझे खुशी है कि एमएस (धोनी) ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में योगदान देने के इच्छुक हैं। टीम इंडिया को समर्थन और दिशा प्रदान करने के लिए धोनी रवि शास्त्री के साथ-साथ अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे। 

उन्होंने यह भी कहा था कि धोनी के शामिल होने से पहले कोहली और भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री दोनों को विश्वास में लिया गया था। उन्होंने कहा था कि मैंने कप्तान और उप-कप्तान के साथ-साथ रवि शास्त्री से भी बात की। वे सभी एक ही पृष्ठ पर हैं इसलिए यह मामला इस निष्कर्ष पर पहुंचा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static