कप्तानी मिलते ही पहला नियम भूले बेन स्टोक्स, टॉस के दौरान मिल गई नसीहत

7/9/2020 7:47:11 PM

नई दिल्ली : इंगलैंड के नवोदित कप्तान बेन स्टोक्स कप्तानी मिलते ही क्रिकेट का एक नया नियम भूल गए जिसकी वजह से उन्हें टॉस के दौरान नसीहत सुनने को मिल गई। दरअसल, स्टोक्स नियमित कप्तान जो रूट के छुट्टी पर जाने के बाद इंगलैंड के कप्तान बनाए गए हैं। वह इंगलैंड के ऐसे पांचवें कप्तान हैं जिन्हें बिना फस्र्ट क्लास खेले ही इंगलैंड की कप्तानी मिल गई। बहरहाल, विंडीज के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट मैच से पहले स्टोक्स ने विंडीज कप्तान जेसन होल्डर के साथ हाथ मिलाने की गलती कर दी।

Ben Stokes forgot the first rule as soon as he got the captaincy
दरअसल, कोविड-19 के कारण क्रिकेट के नियम बदल दिए गए हैं। इसके तहत खिलाडिय़ों के हाथ मिलाने और गले मिलकर जश्र मनाने पर रोक लग गई है। टॉस के वक्त और भी अहतियात रखी जा रही है। यहां दोनों कप्तानों के पास अपने-अपने माइक होते हैं और वह खुद रोबोटिक कैमरे के आगे अपनी बात रखते हैं। इसी बीच जब इंगलैंड के कप्तान स्टोक्स ने टॉस जीती तो उन्होंने फौरन पुरानी रिवायत के अनुसार विंडीज कप्तान से हाथ मिला लिया। स्टोक्स के ऐसे करते ही पास ही खड़े क्रिकेट एंकर ने उन्हें ऐसा न करने को कहा। देखें वीडियो-

बता दें कि साऊथहैप्टन के मैदान पर टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंगलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में उनका ओपनर सिंबले बिना खाता खोले आऊट हो गया। 51 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद इंगलैंड की ओर से बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने पारी जरूर संभाली लेकिन इसी बीच जेसन होल्डर ने धड़ाधड़ विकेट निकालकर इंगलैंड की हालत पतली कर दी। इंगलैंड चाय से पहले तक सात विकेट गंवा चुका था।


Jasmeet

Related News