टी20 विश्व कप से पहले अकरम बोले- ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में संघर्ष कर सकते हैं भुवनेश्वर

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 11:11 AM (IST)

मुंबई : जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई की उम्मीदें अब भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह पर टिकी हैं। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम को लगता है कि अगर गेंद स्विंग नहीं कर रही है तो भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में संघर्ष कर सकते हैं और इस तरह यह उतना प्रभावी नहीं हो सकता है। भुवनेश्वर उस टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं जिनके पास सफेद गेंद वाले क्रिकेट का विशाल अनुभव है। 

अकरम ने कहा, भारत के पास भुवनेश्वर कुमार हैं, वह नई गेंद से अच्छा है, लेकिन अपनी गति से अगर गेंद स्विंग नहीं कर रही है तो वह शायद वहां संघर्ष करेगा। लेकिन वह एक बहुत अच्छा गेंदबाज है, इसमें कोई संदेह नहीं है, दोनों तरह से स्विंग और यॉर्कर करता है। लेकिन आपको ऑस्ट्रेलिया में गति की आवश्यकता है। आप कश्मीर के उस लड़के उमरान मलिक को देखें, वह तेज है। भारत को उसके साथ रहने की जरूरत है क्योंकि उसके पास गति है। अगर मैं भारतीय थिंक-टैंक में होता, तो उसे हर बार टीम में चुनता। 

इस बीच अकरम ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय लाइनअप में एक प्रमुख बल्लेबाज के रूप में चुना और महसूस किया कि वह विपक्षी टीमों के लिए खतरनाक होंगे। वसीम ने कहा, वह एक बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी है, वह एक 360 खिलाड़ी है। मैंने उसे पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल होने पर देखा था। मैंने उसके साथ दो साल बिताए थे। मैं चकित था कि केकेआर ने उसे जाने दिया। वह युवा था, वह 19 या 20 का था तो कल्पना कीजिए वह अब तक (केकेआर) कप्तान हो गए होते। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने अंत में कहा, मुझे लगता है कि जहां तक ​​टी20 प्रारूप का सवाल है तो वह भविष्य है। वह देखने लायक है, इसमें कोई शक नहीं कि इस प्रारूप में वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News