BBL 2023 : विजेता टीम पर्थ स्कॉर्चर्स पर हुई पैसों की बरसात, हार्डी को मिला ''गोल्डन बैट''

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 06:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : बीबीएल 2022-23 डिफेंडिंग चैंपियन पर्थ स्कॉर्चर्स ने फाइनल में ब्रिसबेन हीट को हराकर खिताब अपने नाम किया। चैंपियन बनने पर स्कॉर्चर्स पर खूब पैसों की बारिश हुई, साथ ही यह भी सामने आ गया कि किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए तो किस गेंदबाज ने सर्वाधिक विकेट हासिल कीं।

सीजन में कई ऑस्ट्रेलियाई सितारों की प्रतियोगिता में वापसी देखी गई, जिसमें स्टीव स्मिथ भी शामिल थे, जिन्होंने सिडनी सिक्सर्स के लिए लगातार शतकों  की झड़ी लगा दी। स्कॉर्चर्स ने 14 मैचों में 11 जीत के साथ अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया था। वहीं मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर क्रमशः 14 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर रहे। हालांकि, पांचवें स्थान पर रहने के बाद ब्रिसबेन हीट ने नॉकआउट में प्रवेश किया। 

हीट ने अपने अगले दो नॉकआउट मैच थंडर और रेनेगेड्स के खिलाफ फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए जीते, लेकिन वहां उन्हें बुरी तरह से हार मिली। हालांकि फिर भी उनपर भी ईनामी राशि मोटी रकम के रूप में बरसी। आइए जानें किसे क्या मिला-

विजेता: पर्थ स्कॉर्चर्स -  लगभग 2.8 करोड़ (लगभग)

उपविजेता: ब्रिबेन हीट - लगभग 1.24 करोड़

फाइनल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी: एश्टन टर्नर

गोल्डन बैट (सबसे ज्यादा रन)- एरॉन हार्डी (460 रन)

गोल्डन आर्म (सबसे ज्यादा विकेट)- सीन एबट (29 विकेट)

फाइनल मैच की बात करें तो पर्थ स्टेडियम में  ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 175 रनों का एक अच्छा स्कोर पोस्ट किया, जिससे डिफेंडिंग चैंपियन पर दबाव पड़ने की उम्मीद थी। मौजूदा चैंपियन शुरुआत में अपने शीर्ष तीन विकटों को सस्ते में गंवाकर अपने लक्ष्य का पीछा करने में लड़खड़ा गए। तभी जोश इंगलिस और कप्तान एश्टन टर्नर ने मिलकर 80 रनों की निर्णायक साझेदारी की। एशटन टर्नर ने 32 गेंदों 53 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। सलामी बल्लेबाज स्टीफन एस्किनाजी (21 रन) और कैमरोन बेनक्रॉफ्ट (15 रन) सस्ते में ही चलते बने। इसके बाद ऐरोन हार्डल (17 रन) और जोश इंग्लिस (26) कुछ खास नहीं कर पाए। पांचवे नंबर पर आए टर्नर ने पर्थ की पारी को संभाला। उनके आउट होने के बाद निक होबसन ने 7 गेंदों में नाबाद 18 रन और कूपर कोनोली ने 11 गेंदों में 25 नाबाद रनों की तूफानी पारी खेली , जिसके चलते पर्थ टीम ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News