न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 04:16 PM (IST)

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पेट में खिंचाव के कारण भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय शृंखलाओं से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) ने शनिवार को ट्वीट करके बताया कि हेनरी को यह चोट पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन लगी। बोर्ड ने फिलहाल हेनरी की जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की घोषणा नहीं की है। 

एनजेडसी (न्यूजीलैंड क्रिकेट) ने ट्वीट किया, 'कराची में दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन पेट में खिंचाव के बाद मैट हेनरी टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे और स्वदेश लौटेंगे। पाकिस्तान और भारत का सामना करने के लिए एकदिवसीय टीम में एक प्रतिस्थापन की जल्द ही पुष्टि की जाएगी।' 

PunjabKesari

न्यूजीलैंड को पाकिस्तान की मेजबानी में नौ जनवरी से 13 जनवरी के बीच तीन एकदिवसीय मैच खेलने के बाद भारत रवाना होना है। ब्लैक कैप्स के भारत दौरे की शुरुआत 18 जनवरी को तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला से होगी। इसके बाद दोनों टीमें तीन टी20 मैचों में भी आमने-सामने होंगी।       

हेनरी के चोटग्रस्त होने से सीमित ओवर अभियानों में न्यूजीलैंड की समस्याएं बढ़ गयी हैं। हेनरी से पहले एडम मिल्ने भी चोट से पूरी तरह न उभर पाने के कारण भारत-पाकिस्तान दौरों से अपना नाम वापस ले चुके हैं, जबकि काइल जेमिसन जून 2022 में इंग्लैंड दौरे पर लगी पीठ की चोट से अभी तक नहीं उभरे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News