बांग्लादेश क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इकबाल को सौंपी गई टीम की कप्तानी

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 04:13 PM (IST)

ढाका: बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इक़बाल बंगलादेश वनडे टीम के नए कप्तान बन गए हैं। तमीम पांच साल के बाद वनडे की कप्तानी छोड़ने वाले मशरफे मुर्तजा की जगह टीम की कमान संभालेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कार्यकारी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि तमीम कब तक कप्तान के पद पर रहेंगे लेकिन बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने यह संकेत जरूर दिए है कि तमीम को लम्बे समय तक के लिए वनडे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी जाएगी। 

PunjabKesari
हसन ने पत्रकारों से कहा, ‘हमने लंबे समय तक के लिए तमीम को वनडे टीम के कप्तान के रूप में चुना है। यह निश्चित नहीं है कि तमीम कब तक कप्तान रहेंगे लेकिन हमने उन्हें पर्याप्त समय के लिए चुना है।' वहीं तमीम ने वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किये जाने पर बोर्ड का शुक्रिया करते हुए कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं बीसीबी को धन्यवाद करता हूं। मुझे मालूम है कि मैं जिस व्यक्ति की जगह मैं यह स्थान लेने जा रहा हूं, वह महान खिलाड़ी रहा है। मुर्तजा भाई मेरे और सभी क्रिकेटरों के लिए आदर्श रहे हैं और आने वाले समय में युवा खिलाड़यिों को प्रेरित करते रहेंगे।'

उल्लेखनीय है कि मुर्तजा ने हाल ही में जि़म्बाब्वे के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के बाद वनडे टीम की कप्तानी से हटने का फैसला लिया था जिसके बाद तमीम को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। बंगलादेश को अपना अगला वनडे मुकाबला एक अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेलना है और इसके बाद उसे आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News