धोनी है बड़े खिलाड़ी, चयनकर्ता पूछें- कब तक खेलना चाहोगे : अजहरूद्दीन

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 09:27 PM (IST)

हैदराबाद : पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी बड़े खिलाड़ी है उनके संन्यास लेने के कयासों या भविष्य में उन्हें टीम इंडिया में बनाए रखने के लिए चयनकर्ता को उनसे बात करनी चाहिए। अजहरूद्दीन ने कहा कि ऐसे सुनने में आया था कि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के बाद धोनी संन्यास ले लेंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसी बीच वेस्टइंडीज दौरे से धोनी ने खुद को ‘अनुपलब्ध’ रखा है। इसलिए अब चयनकर्ताओं का फर्ज बनता है कि वह धोनी के भविष्य को लेकर उनसे बात करें। वह उनसे पूछें- वह कब तक खेलेगा, वह कैसे खेलेगा, क्या होगा। बकौल- अजहरूद्दीन बड़े खिलाड़ी के मामले में खिलाड़ी को भी विश्वास में लिया जाना चाहिए और उससे बात करनी चाहिए।

Big players like Dhoni should be taken into confidence : Azharuddin

अजहरूद्दीन ने कहा कि मुझे लगता है कि कोई फैसला आएगा। अन्यथा लोग लिखते रहेंगे कि उसे संन्यास लेना चाहिए, नहीं लेना चाहिए। क्योंकि धोनी ने कोई बयान नहीं दिया है। अधिकांश विशेषज्ञों का मानना है कि धोनी अब उतने सक्षम नहीं है लेकिन अजहरूद्दीन का मानना है कि वह अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखना अगर उनके अंदर इच्छाशक्ति और शत प्रतिशत फिट शरीर है तो। उन्होंने कहा- मेरा नजरिया है कि अगर वह फिट है और अच्छा खेल रहा है तो उसे खेलना चाहिए। अगर वह फिट है और प्रदर्शन अच्छा है तो वह खेल सकता है।

Big players like Dhoni should be taken into confidence : Azharuddin

अजहरूद्दीन ने कहा कि धोनी ने दो महीने का आराम लिया है। समय आने पर वह फैसला लेंगे। वहीं, अंबाती रायुडू को स्टैंडबाई की सूची में शामिल होने के बावजूद विश्व कप टीम में मौका न मिलने पर अजहरूद्दीन ने कहा- अगर कोई खिलाड़ी स्टैंडबाई में होता है तो विकल्प की जरूरत है तो मुझे लगता है कि उसे ही चुना जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News