बीसीसीआई का बड़ा कदम, भारतीय आईपीएल प्लेयर्स पर भी लगेगी 20 करोड़ की बोली

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 16 अप्रैल को अहमदाबाद में अनौपचारिक बैठक के लिए 10 आईपीएल टीमों के मालिकों को आमंत्रित किया है जिसमें फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी राशि में संभावित बढ़ोतरी और खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने पर चर्चा हो सकती है। यह बैठक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच से इतर होगी।

 


बीसीसीआई के अधिकारी का कहना है कि आईपीएल (टीम) मालिकों को अनौपचारिक बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है। इस बैठक का कोई निर्धारित एजेंडा नहीं है। आईपीएल अपने दूसरे महीने में होगा, इसलिए यह सभी हितधारकों के लिए एक साथ आने का अच्छा समय होगा। इस दौरान इस साल के अंत में होने वाली बड़ी नीलामी को लेकर संभावित चर्चा हो सकती है। इसमें खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़े रखने और नीलामी रकम में संभावित वृद्धि के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है। माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी की वैल्यू बढ़ने के कारण उनकी खर्च राशि में भारी बढ़ोतरी की जा सकती है। इसे कई क्रिकेटर 20 करोड़ का जादूई आंकड़ा छूते नजर आ सकते हैं। फिलहाल टीमें खिलाड़ियों पर 100 करोड़ रुपए खर्च कर सकती हैं। 

 


बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी और आईपीएल चेयरमैन शामिल होंगे। मौजूदा समय में टीमों को प्रत्येक बड़ी नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है। बड़ी नीलामी का आयोजन हर तीन साल में एक बार होता है। अगली मेगा नीलामी लीग के 2025 सत्र से पहले आयोजित की जाएगी। दो महीने तक चलने वाला मौजूदा आईपीएल 22 मार्च को शुरू हुआ और 26 मई को चेन्नई में फाइनल के साथ समाप्त होगा।

 


क्वालीफायर एक और एलिमिनेटर 21 मई और 22 मई को अहमदाबाद में आयोजित किए जाएंगे जबकि क्वालीफायर दो 24 मई को चेन्नई में आयोजित किया जाएगा। बीसीसीआई ने आम चुनावों की तारीखें सामने आने के बाद पिछले सप्ताह इस सत्र के पूरे कार्यक्रम की घोषणा की थी। इससे पहले दो सप्ताह के कार्यक्रम की घोषणा की गई थी। 7 चरण में होने वाले आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News