बर्थडे विशेष : शॉन पॉलक ने भी लिए थे 4 गेंद पर 4 विकेट, हाथ टूटने पर की थी फील्डिंग

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 02:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के महातनम ऑलराऊंडरों में से एक शॉन पॉलक वीरवार को 46 साल के हो गए हैं। कई साल तक आई.सी.सी. ऑलराऊंडर लिस्ट में नंबर एक पर काबिज रहने वाले शॉन सबसे पहले इंग्लिश काऊंटी टीम वारविकशायर की ओर से खेलकर चर्चा में आए थे। अपने पहले ही मैच में उन्होंने 4 गेंद पर 4 विकेट निकाले थे। उनके पिता पीटर पॉलक और चाचा ग्रीम पॉलक भी दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेले।

शॉन के अटूट रिकॉर्ड

Birthday Special : Shaun Pollock also took 4 wickets off 4 balls

शॉन के नाम आज भी कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो टूटे नहीं हैं- शॉन 9 नंबर पर खेलते हुए टैस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले प्लेयर हैं। वह ऐसे पहले टैस्ट कप्तान हैं जिन्होंने पहली पारी में ही नाबाद 99 रन बनाए। घरेलू विकेट पर 193 वनडे विकेट ले चुके हैं जोकि अन्य से ज्यादा है।

हाथ टूटने के बावजूद खेले क्रिकेट

Birthday Special : Shaun Pollock also took 4 wickets off 4 balls

शॉन को क्रिकेट से बेहद प्यार था। जुलाई 2014 में वह एम.सी.सी. की ओर से खेल रहे थे जिसके कप्तान शेन वार्न थे। वल्र्ड इलैवन के खिलाफ हुए इस मैच में ब्रैट ली की एक गेंद शॉन के हाथ पर जा लगी थी। बावजूद इसके शॉन फील्डिंग के लिए मैदान पर आए। उनके मैदान पर आते ही दर्शकों ने तालियां बजाईं। शॉन खुद को शर्मिंदा के तौर पर पवेलियन में बैठे रहना देखना नहीं चाहते थे।

मिस साऊथ अफ्रीका रनरअप से की शादी

Birthday Special : Shaun Pollock also took 4 wickets off 4 balls

शॉन पॉलक ने 1990 में मिस साऊथ अफ्रीका कंपीटिशन में पार्टिसिपेट कर चुकी पेट्रीसिया लाउडरडेल के साथ शादी की थी। शादी के बाद उनके घर दो बेटियों जीमा और जॉर्जिया का जन्म हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News