बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली के लिए जारी की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्ली : आस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता के बारे में खुल कर कहा है कि वह इस भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ मुकाबले का पूरा लुत्फ उठाते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में यह दोनों क्रिकेटर एक बार फिर आमने-सामने होंगे।

स्टार्क ने कहा कि मैं विराट कोहली के साथ अपनी जंग का पूरा लुत्फ उठाता हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने एक-दूसरे के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है। उन्होंने कहा कि हम दोनों के बीच कुछ अच्छे मुकाबले हुए हैं। मैं उसे एक या दो बार आउट करने में सफल रहा और इसमें कोई संदेह नहीं कि उसने मेरे खिलाफ काफी रन बनाए हैं। इसलिए यह हमेशा अच्छा मुकाबला होता है जिसका हम दोनों पूरा आनंद लेते हैं।

 

Border-Gavaskar Trophy, Mitchell Starc, Virat Kohli, cricket news, sports, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, मिशेल स्टार्क, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल


मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को केवल चार बार आउट किया है। जबकि भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज का तेज गेंदबाज के खिलाफ औसत 59 है, स्ट्राइक रेट 59.9 है। भारत ने अब ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह श्रृंखला नवंबर, दिसंबर और जनवरी में खेली जाएगी और यह आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का भी हिस्सा होगी।

इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली और स्टार्क के बीच की लड़ाई सीरीज का अहम फैक्टर होगी। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज घरेलू परिस्थितियों में एक बेहतरीन खिलाड़ी है, जबकि दूसरी ओर कोहली भी ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में टिके नहीं हैं क्योंकि उन्होंने वहां शानदार क्रिकेट खेली है।

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 22 नवंबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में शुरू होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मैच दिन-रात का होगा जो 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट 14 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में होगा और उसके बाद 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बॉक्सिंग-डे टेस्ट होगा। आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News