1205 दिन का सूखा खत्म, शतक लगाकर रिंग को चूमा, विराट कोहली ने यूं मनाया जश्न (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 01:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : विराट कोहली ने 12 मार्च को टेस्ट शतक का लंबा इंतजार खत्म किया। 34 वर्षीय कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अपने 28वें शतक के लिए 3 साल, 3 महीने और 17 दिनों का इंतजार करना पड़ा। यानी कि 1205 दिनों बाद शतक का सूखा खत्म हुआ। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन लंच के बाद के सत्र में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शतक पूरा किया।

कोहली ने नाथन लियोन की गेंद पर एक रन लेकर 241 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जिन्होंने इसी मैच में केएस भरत का विकेट लिया था। शतक पूरा करते ही कोहली ने राहत और परमानंद में जश्न मनाया, जिसके बाद उन्होंने अपनी शादी की रिंग को चूमा, जो उन्होंने गले में पहन रखी थी।

कोहली ने अपना 27वां टेस्ट शतक नवंबर 2019 में कोलकाता के ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट के दौरान बनाया था। लेकिन वहां से, उन्हें खेल के इस लंबे प्रारूप में एक और शतक बनाने के लिए अनंत काल तक इंतजार करना पड़ा। दरअसल, 11 मार्च को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाने के अपने 13 महीने के इंतजार को खत्म किया था। जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में अर्धशतक बनाने के बाद, दिल्ली में जन्मे इस बल्लेबाज ने 50 प्लस स्कोर के बिना 15 पारियां खेलीं।

चल रहे टेस्ट से पहले, कोहली का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-23 में लगभग 26 का औसत था। इससे पता चला कि कोहली टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा रन नहीं बना रहे थे। लेकिन कोहली ने अहमदाबाद में शतक लगाकर इसकी भरपाई कर दी। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक लगाने के बाद यह कोहली का इस साल तीसरा शतक भी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News