विंडीज क्रिकेट का भविष्य अब ब्रायन लारा के हाथों में, मिली बड़ी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 03:52 PM (IST)

सेंट जॉन्स : क्रिकेट विंडीज (सीडब्ल्यूआई) माैजूदा समय बुरे दाैर से गुजर रहा है। टीम वैसा प्रदर्शन दोहराने में असफल हो रही है, जिसके लिए वह करीब 7-8 साल पहले जानी जाती थी। हालांकि अब विंडीज क्रिकेट का भविष्य पूर्व कप्तान और बल्लेबाजी के दिग्गज ब्रायन लारा के हाथों में है। दरअसल, लारा को टीम का परफॉर्मेंस मेंटर नियुक्त किया गया है। वह टीम के खिलाड़ियों और बोर्ड दोनों के साथ मिलकर काम करेंगे। ब्रायन लारा सभी हेड कोच के साथ मिलकर काम करेंगे और वो उनको अपनी राय देंगे।

विंडीज क्रिकेट ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि लारा, सीडब्ल्यूआई को एक परफॉर्मेंस मेंटर के रूप में सहायता करने के लिए सहमत हो गए हैं। लारा की नई भूमिका खिलाड़ियों को सामरिक सलाह देने और उनकी खेल भावना में सुधार करने के साथ-साथ ICC विश्व कप टूर्नामेंट रणनीतिक योजना पर क्रिकेट निदेशक के साथ मिलकर काम करने में विभिन्न मुख्य कोचों का समर्थन करने की होगी।

सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, "मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि ब्रायन हमारे खिलाड़ियों और कोचों को अमूल्य मार्गदर्शन और सलाह प्रदान करके हमारी क्रिकेट प्रणाली में एक महत्वपूर्ण योगदान देंगे। हमें विश्वास है कि ब्रायन हमारी उच्च प्रदर्शन वाली मानसिकता को सुधारने में मदद करेंगे, जो हमें सभी प्रारूपों में और अधिक सफलता दिलाएगा। हर कोई ब्रायन को हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए उत्साहित करता है।" 

वहीं ब्रायन लारा ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों और कोचों के साथ समय बिताने और सीडब्ल्यूआई के साथ चर्चा करने के बाद, मेरा मानना है कि मैं खिलाड़ियों को खेल के प्रति उनके मानसिक दृष्टिकोण और उनकी रणनीति को और अधिक सफल बनाने में मदद कर सकता हूं। मैं आगे देख रहा हूं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News