बटलर ने सूर्यकुमार को बताया "मैन ऑफ द टूर्नामेंट", बोले - टीम उनकी विकेट लेने के लिए बेताब होगी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 विश्व कप में गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे। सामने चाहे कोई भी टीम का गेंदबाज हो, सूर्यकुमार ने सबकी धज्जियां उड़ा कर रख दीं। सूर्यकुमार की निगाहें अब इंग्लैंड के खिलाफ होने सेमीफाइनल मुकाबले पर हैं और उनकी पूरी कोशिश होगी कि इस मुकाबले में वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इंग्लैंड टीम की गेंदबाजी की कमर तोड़ के रख दें। सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर भी सूर्यकुमार की क्षमताओं से पूरी तरह वाकिफ हैं। सेमीफाइनल से पहले ही बटलर ने उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पक्का दावेदार माना है और उन्होंने कहा कि हमारी टीम इस मैच में उनकी विकेट लेने के लिए बेताब होगी।

गुरुवार को होने वाले मुकाबले से पहले इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की और उन्हें इस साल के टी20 विश्व कप में टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी बताया है। बटलर का मानना है कि सूर्यकुमार स्वतंत्र मानसिकता से खेलते हैं, जिसके चलते वह टूर्नामेंट में इतने सफल बल्लेबाज रहे हैं।

PunjabKesari

बटलर ने कहा,"सूर्यकुमार शायद अब तक के टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और उनकी सबसे बड़ी ताकत वह स्वतंत्रता है जिसके साथ वह खेलते हैं। वह देखने के लिए बहुत अच्छे रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें स्पष्ट रूप से सभी शॉट्स खेलने के लिए मिल गए हैं, लेकिन वह खुद भी अलग-अलग शॉट्स खेलने के लिए मेहनत करता है। 

इंग्लैंड के कप्तान ने सूर्यकुमार की तारीफ में आगे कहा,"मैं जो देख सकता हूं, मुझे लगता है कि उनकी मानसिकता काफी मुक्त  है, लेकिन हम चाहेंगे कि दुनिया का कोई भी बल्लेबाज हो हम उसकी विकेट हासिल करें। हमें सेमीफाइनल में सूर्यकुमार की विकेट लेने की लिए रास्ता खोजने की सख्त जरूरत है और हम इसके लिए काफी उत्तावले हैं। इसके अलावा अगर हम सिर्फ सूर्यकुमार पर ही ध्यान केंद्रित करते हैं तो यह एक बड़ी चूक होगी, क्योंकि मुझे लगता है कि भारत के पास खतरनाक खिलाड़ियों की एक बेहतरी लाइनअप है।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव टी20 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रनों के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। वह 5 मैचों में 225 रन बना चुके हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली पहले नंबर पर हैं, अब तक 5 मुकाबलों में 246 रन बना चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News