क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ठुकराया स्टॉप फिक्सिंग पर बनी डॉक्यूमैंट्री में किया गया दावा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 03:51 PM (IST)

मेलबार्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सी.ए.)  ने अपने खिलाडिय़ों पर लगे स्पॉट फिकिं्सग के आरोपों की जांच करने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने टीवी चैनल अल-जजीरा के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर बनी नयी डॉक्यूमेंटरी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों पर लगे स्पॉट फिकिंसग के आरोपों की समीक्षा करने के बाद इन आरोपों को निराधार पाया गया है।

PunjabKesari

सदरलैंड ने कहा कि समाचार संगठन अल-जजीरा ‘क्रिकेट मैच फिक्सर्स’ नामक अपने कार्यक्रम में इस डॉक्यूमेंटरी से संबंधित कुछ दिखाने वाला था। इस कार्यक्रम में दो टेस्ट मैचों के दौरान पिच से छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए गए थे। क्रिकेट ऑस्ट्र्रेलिया के मुताबिक वर्ष 2011 से कई ऐतिहासिक टेस्ट मैचों का हिस्सा रहे पूर्व और मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों पर ये आरोप लगाए गए थे। इस डॉक्यूमेंटरी में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों पर स्पॉट फिकिं्सग के आरोप लगाए गए हैं।

PunjabKesari

सदरलैंड ने एक वक्तव्य जारी कर कहा- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने अल-जजीरा के दावों पर विचार करने के बाद इसकी जांच की है। हमनें इस मामले से जुड़े सारे सबूत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को सौंप दिए हैं। हम इसकी जांच में लगातार आईसीसी को सहयोग करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News