सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाले 6 दर्शकों को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने दी क्लीन चिट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 12:41 PM (IST)

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी लेकिन उन 6 दर्शकों को ‘क्लीन चिट' दे दी जिन्हें उस घटना के बाद मैदान से बाहर निकाला गया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उस घटना के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट दी है। 

सीए के ‘इंटीग्रिटी और सिक्योरिटी' प्रमुख सीन कारोल ने कहा, ‘जांच से पता चला है कि मीडिया ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन 86वें ओवर में दीर्घा में जिन दर्शकों की तस्वीरें ली थी, उन्होंने नस्लीय टिप्पणियां नहीं की थी।' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिए एक बार फिर भारतीय टीम से माफी मांगी है। इसने कहा, ‘घटना के समय भी हमने कहा था कि इस तरह के रवैये को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम से माफी मांगते हैं।' 

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सिराज ने दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की थी जिसके बाद खेल कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। पुलिस ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया था। बीसीसीआई ने इस घटना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News