सीरीज जीतने के बाद कप्तान पांड्या ने पृथ्वी शॉ को थमाई ट्रॉफी, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 02:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 168 रनों से जीत लिया। इसी के साथ भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल की 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 66 रनों पर सिमट गई।

वहीं, सीरीज के आखिरी टी20 मैच में प्रशंसकों को उम्मीद थी कि भारतीय टीम युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका दे सकती है, लेकिन आखिरी मैच में भी वह बैंच पर बैठे हुए नजर आए। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए खूब सवाल उठाए, लेकिन मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या की एक हरकत ने पृथ्वी शॉ के चाहने वालों का दिल जीत लिया।

कप्तान पांड्या को जब सीरीज जीतने के लिए ट्रॉफी दी गई तो कप्तान ने यह ट्रॉफी सीधे जाकर पृथ्वी शॉ को थमा दी। कप्तान पांड्या के इस वर्ताव ने सभी का दिल जीत लिया।  कप्तान पांड्या का पृथ्वी शॉ को ट्रॉफी थमाने का वीडियों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। भारत की ओर से गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंदों में 23, जबकि  कप्तान हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली।
 
न्यूजीलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 13वें ओवर में ही 66 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से डैरिल मिशेल(35) के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। भारत की ओर से गेंदबाजी में कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी तीनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News