हार के बाद निशाने पर आए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, पूर्व कप्तान ने कह दिया- बेवकूफ

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 02:56 PM (IST)

सिडनी : कप्तान टिम पेन को तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि खेल के अंतिम घंटे में वह दिमाग से काम नहीं ले रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम रविवार को हैडिंग्ले में एशेज अपने पास बरकरार रखने की दहलीज पर थी लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड एक विकेट शेष रहते 359 रन के लक्ष्य तक पहुंचा दिया जबकि मेजबान टीम पहली पारी में सिर्फ 67 रन पर आउट हो गई थी।

PunjabKesari

वेस्टइंडीज के अंपायर जोएल विल्सन ने अंतिम लम्हों में स्टोक्स के खिलाफ नाथन लियोन की पगबाधा की विश्वसनीय अपील ठुकरा दी। रीप्ले में दिखा कि स्टोक्स को आउट दिया जाना चाहिए था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था। ऐसा इसलिए था क्योंकि कप्तान पेन ने 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के खिलाफ पगबाधा के फैसले पर डीआरएस का सहारा ले लिया था जब गेंद ने साफ तौर पर लेग स्टंप के बाद टप्पा खाया था। 

PunjabKesari

चैपल ने कहा कि ऐसा लगा कि मौके की गहमागहमी में पेन ने अपना धैर्य खो दिया। चैपल ने कहा, ‘जब गेंद लीच के पैड पर लगी, वह साफ तौर पर नाटआउट था और ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू ले लिया।' 

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा, ‘उस लम्हें पर पेन का दिमाग काम नहीं कर रहा था। सभी को पता था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर है। उन्होंने रिव्यू क्यों लिया।' 

PunjabKesari

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली ने कहा कि पेन ने बेवकूफी में रिव्यू खो दिया और इससे ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा। 

PunjabKesari

पेन ने हार के बाद स्वीकार किया कि अब तक उनके सभी रिव्यू गलत हुए हैं और उन्होंने भविष्य में इसे लेकर फैसला करने की जिम्मेदारी किसी और को सौंपने की योजना बनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News