RR vs SRH : 12 साल बाद 1 रन से हारी राजस्थान रॉयल्स, कप्तान संजू सैमसन ने बताया यह कारण

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 11:42 PM (IST)

खेल डैस्क : राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद से एक रन से हार झेलनी पड़ी। ऐसा 12 साल बाद हुआ है जब राजस्थान को एक रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। इससे पहले दिल्ली ने साल 2012 में राजस्थान को यह दर्द दिया था। बहरहाल, रोमांचक मुकाबला गंवा देने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हमने इस सीज़न में कुछ बहुत करीबी मैच खेले हैं, उनमें से कुछ जीते हैं और एक हारा है। जिस तरह से उन्होंने संघर्ष किया, उसके लिए हैदराबाद के गेंदबाजों को श्रेय जाता है। आईपीएल में गलतियों की गुंजाइश बहुत कम होती है। खेल तब तक खत्म नहीं होता जब तक वह पूरा न हो जाए। आज नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना कठिन था और जब यह पुरानी हो गई तो यह आसान हो गया। दोनों युवाओं (जायसवाल और पराग) को श्रेय, मैं और जोस (बटलर) पावरप्ले में आउट हो गए, उन्होंने अच्छा खेला और हमें उस स्थिति में पहुंचाया।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भुवी के आखिरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल को पगबाधा आऊट करते ही राजस्थान रॉयल्स सीजन का दूसरा मुकाबला हार गई। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए ट्रेविस हेड के 58, नितिश रेड्डी के 76 तो हेनरिक क्लासेन के 42 रनों की बदौलत 201 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की ओर से जायसवाल ने 67, रियान पराग ने 77 तो रोवमैन पॉवेल ने 27 रन बनाए लेकिन टीम 1 रन से हार गई। हैदराबाद के आगामी मुकाबले मुंबई, लखनऊ, गुजरात और पंजाब से हैं।


 

अंक तालिका हुई अपडेट
सीजन में राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ गुजरात और हैदराबाद से ही हार मिली है लेकिन बावजूद इसके वह आईपीएल अंक तालिका में अभी भी पहले नंबर पर हैं। हालांकि इस हार ने उनकी प्लेऑफ में सीधी एंट्री कुछ समय के लिए रोक दी। वहीं, हैदराबाद 10 मैचों में 6 जीत के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। उनके जीतने से दिल्ली और पंजाब किंग्स के प्लेऑफ तक पहुंचने के रास्ते धुंधले हो गए हैं। वहीं, गुजरात, मुंबई और बेंगलुरु की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। हैदराबाद अभी चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे और चौथे स्थान के लिए टक्कर देती नजर आ रही है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News