यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने छोड़ा आईपीएल 2021, इस कारण लिया फैसला

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 10:20 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल ने 'बॉयो बबल थकान' के कारण आईपीएल के जैव-सुरक्षित वातावरण को छोड़ने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी गेल की आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने दी है। गेल ने आईपीएल के फिर से शुरू होने के बाद से टीम के लिए दो मैच खेले थे और अब वह अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले तरोताजा होना चाहते हैं। 

वेस्ट इंडीज ने सीपीएल के लिए बनाए गए एक और बायो-बबल से दुबई के लिए उड़ान भरी थी और एक संरक्षित वातावरण में रहने से कोविड समय में कई अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की तरह उन पर भारी पड़ा। गेल ने पंजाब किंग्स द्वारा जारी एक बयान में कहा कि पिछले कुछ महीनों में मैं सीडब्ल्यूआई बबल, सीपीएल बबल और फिर आईपीएल बबल का हिस्सा रहा हूं और मैं मानसिक रूप से रिचार्ज और खुद को तरोताजा करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की मदद करने पर फिर से ध्यान देना चाहता हूं और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूं। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को धन्यवाद। मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं। 

मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा कि टीम उनके फैसले का सम्मान करती है। उन्होंने कहा, 'मैंने क्रिस के खिलाफ खेला है और उसे पंजाब किंग्स में कोचिंग दी है और बहुत से वर्षों से मैं उसे जानता हूं कि वह हमेशा एक पूर्ण पेशेवर रहा है और हम एक टीम के रूप में उसके फैसले का सम्मान करते हैं और खुद को टी20 विश्व कप के लिए तैयार करने की इच्छा रखते हैं। 

सीईओ सतीश मेनन ने कहा कि क्रिस एक लीजेंड हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट का खेल बदल दिया है और हम उनके फैसले पर कायम हैं। वह पंजाब किंग्स परिवार का हिस्सा हैं और उनकी उपस्थिति को याद किया जाएगा। हम उनका पूरा समर्थन करते हैं और उनकी सफलता की कामना करते हैं। गेल के टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल होने से पहले दुबई में रहने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News