कोरोना के खौफ के बीच ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप की उम्मीद बेहद कम, भारत से टेस्ट सीरीज के 90% चांस

5/22/2020 10:51:04 AM

मेलबर्नः क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स ने कहा है कि भारतीय टीम के इस साल के आखिर में चार टेस्ट की श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया का दौरा करने की 90 प्रतिशत संभावना है । हालांकि, इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर मेजबान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को बेहद कम उम्मीद है। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस समय काफी आर्थिक दबाव में है और उसे हर हालत में इस श्रृंखला की जरूरत है । इसके जरिये उसे प्रसारण अधिकार के 30 करोड़ डॉलर मिलेंगे । कोरोना वायरस महामारी के कारण उसे अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को जून तक 20 प्रतिशत वेतन पर रखना पड़ रहा है ।यह श्रृंखला अक्टूबर से जनवरी 2021 के बीच खेली जायेगी । 

राबर्ट्स ने न्यूज कोर से कहा ,‘‘ आजकल कुछ भी निश्चित नहीं है । मैं यह नहीं कहूंगा कि दौरे की संभावना दस में से दस है लेकिन दस में से नौ जरूर है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ अभी कुछ कह नहीं सकते कि दर्शक होंगे या नहीं । अगर भारत का दौरा नहीं होता है तो मुझे हैरानी होगी । लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि दौरे की शुरूआत से ही स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे । उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है ।’’ 

आस्ट्रेलियाई टीम को सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये इंग्लैंड जाना हैलेकिन इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे का इंतजार करेगा । राबर्ट्स ने कहा ,‘‘ हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे । हम देखते हैं कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा कैसा रहता है । उम्मीद है कि कोई परेशानी नहीं आयेगी ।’’ आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने की संभावना भी कम लग रही है जिसे 2021 में कराया जा सकता है जबकि 2022 टी20 विश्व कप भारत में होगा । 


Edited By

Anil dev

Related News