क्रिकेट मजेदार गेम है, हम 450 या उससे अधिक रनों का टारगेट चेज कर सकते हैं : शार्दुल

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 03:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से काफी पीछे दिखाई दे रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे दिन के अंत तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना चुकी है और भारत के खिलाफ 296 रनों की लीड ले चुकी है। भारत मौजूदा स्थिति में काफी पीछे दिखाई दे रहा है, लेकिन भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर का कहना है कि भारत इस मुकाबले को जीत सकता है। 

तीसरे दिन के अंत में शार्दुल ठाकुर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो उन्होंने कहा कि क्रिकेट काफी मजेदार गेम हैं और उन्होंने कहा कि कोई यह नहीं कह सकता कि कैसा टोटल सही हो सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को एक साझेदारी की जरूरत होगी और टीम 450 या उससे अधिक रनों का टारगेट भी चेज कर सकती है।

शार्दुल ने कहा, "हमने देखा कि पिछले साल इंग्लैंड ने यहां लगभग 400 रन के करीब का टारगेट चेज किया और उन्होंने ज्यादा विकेट भी नहीं गंवाए। इसलिए ये हमारे लिए एक पॉजिटिव है। हालांकि, अभी कोई भविष्यववाणी करना जल्दबाजी होगी। हमने देखा है कि टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ  एक घंटे में भी मैच चेंज हो जाता है। इसलिए हमें वापसी की उम्मीद है।’

मैच की बात करें तो भारत ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड की शतकीय पारियों की बदौलत 469 रनों के विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत का पहली पारी में काफी खराब प्रदर्शन रहा, लेकिन अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों के बदौलत भारत ने 296 रन बनाए और फॉलोऑन की स्थिति से बचाया। इसके बाद तीसरे दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News