क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने नई फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग की घोषणा की

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 01:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने छह टीमों की नई फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग की घोषणा की जो अगले साल जनवरी में खेली जाएगी। शीर्ष तीन पक्षों के प्ले-ऑफ चरणों में जाने से पहले लीग में छह निजी स्वामित्व वाली फ्रैंचाइजी शामिल होंगी जो एक दूसरे के साथ डबल राउंड में खेलेंगी। तीन से चार सप्ताह के टूर्नामेंट में 37 मैच खेले जाएंगे। 

इंडियन प्रीमियर लीग की तरह टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम के प्लेइंग इलेवन में अधिकतम चार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होंगे। नीलामी की तारीख और अन्य विवरण की घोषणा बाद में की जाएगी। प्रतियोगिता का पहला संस्करण जनवरी 2023 में दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के तुरंत बाद खेला जाएगा। साल का पहला महीना तब लीग के लिए विंडो बनेगा। 

सीएसए के सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, हम इसके गठन से उत्साहित हैं जो फ्रेंचाइजी में निजी निवेश का अवसर भी प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सीएसए को पहले ही कई संभावित स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से दिलचस्पी मिल चुकी है। 

मोसेकी ने कहा कि लीग और टीमों दोनों के लिए एक स्थायी व्यापार मॉडल बनाया गया था जिसमें सबसे अच्छे स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए एक स्वस्थ वेतन बिल था। सीएसए और ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट द्वारा गठित एक नई कंपनी टूर्नामेंट का प्रबंधन करेगी। इसी के साथ ही सक्रिय रूप से आने वाले वर्षों में एक महिला टी-20 आयोजन की संभावना को देखी जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News